scriptराज्यसभा उपचुनाव: विदेश मंत्री जयशंकर होंगे गुजरात से भाजपा प्रत्याशी | RS bypolls: Foreign Minister Jaishanker BJP Candidate from Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

राज्यसभा उपचुनाव: विदेश मंत्री जयशंकर होंगे गुजरात से भाजपा प्रत्याशी

-भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार

अहमदाबादJun 24, 2019 / 11:30 pm

Uday Kumar Patel

S Jaishanker, Gujarat, Rajya sabha election, BJP

राज्यसभा उपचुनाव: विदेश मंत्री जयशंकर होंगे गुजरात से भाजपा प्रत्याशी

अहमदाबाद. गुजरात में राज्यसभा के लिए गुजरात में होने वाले दो सीटों के उपचुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को अपने दो प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इनमें विदेश मंत्री डॉ. सुब्रमणियम जयशंकर और जुगलजी ठाकोर (लोखंडवाला) शामिल हैं। ये दोनों प्रत्याशी मंगलवार को नामांकन भरेंगे।
भाजपा के राष्र्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी के लोकसभा चुनाव जीतने के कारण दोनों को राज्यसभा से इस्तीफा देना पड़ा। इस कारण गुजरात में राज्यसभा की दो सीटें रिक्त हुई। अब इन दोनों रिक्त सीटों पर 5 जुलाई को उपचुनाव होना है।
विदेश मंत्री जयशंकर फिलहाल किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं। पूर्व विदेश सचिव को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें अपनी कैबिनेट में विदेश मंत्री नियुक्त किया है। जयशंकर को छह महीने के भीतर किसी भी सदन की सदस्यता लेनी जरूरी है। वे देर शाम अहमदाबाद हवाई अड्डा पर पहुंचे।
उधर भाजपा ने ओबीसी कार्ड खेलेते हुए युवा ओबीसी नेता जुगलजी ठाकोर पर अपना भरोसा रखा है। वे गुजरात प्रदेश ओबीसी मोर्चा के मंत्री भी हैं। जुगलजी के पिता माथुरजी ठाकोर को ठाकोर समाज का भामाशाह माना जाता है।

Home / Ahmedabad / राज्यसभा उपचुनाव: विदेश मंत्री जयशंकर होंगे गुजरात से भाजपा प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो