scriptसिंधी समाज ने की राजनीति में प्रतिनिधित्व बढ़ाने की मांग | Sindhi society demanded to increase representation in politics | Patrika News
अहमदाबाद

सिंधी समाज ने की राजनीति में प्रतिनिधित्व बढ़ाने की मांग

राज्यों से निर्वाचित विधायक, पूर्व मंत्री, जिलाध्यक्ष का स्वागत सम्मान, शोभायात्रा भी निकाली

अहमदाबादAug 19, 2019 / 11:49 pm

Rajesh Bhatnagar

Sindhi society demanded to increase representation in politics

सिंधी समाज ने की राजनीति में प्रतिनिधित्व बढ़ाने की मांग

अहमदाबाद. देश के विविध राज्यों से सिंधी समाज के निर्वाचित विधायकों, पूर्व मंत्री, जिलाध्यक्ष का सिंधी समाज की स्थानीय इकाई की ओर से यहां रविवार को स्वागत सम्मान समारोह व शोभायात्रा का आयोजन किया गया।
यहां सरदारनगर स्थित भगवान झूलेलाल मंदिर सर्कल से रवाना होकर शोभायात्रा सांईबाबा मंदिर, संत कंवरराम मंदिर, तलावड़ी, इंदिरा ब्रिज होकर एक फार्म पर पहुुंची। वहां स्वागत सम्मान समारोह आयोजित किया गया।
इस मौके पर सुखरामदास दरबार के सांई संजयकुमार मसंद, नाना चिलोड़ा स्थित प्रेम प्रकाश आश्रम गादी के संत मोनूराम ने समाज को एकता के लिए प्रयास करने पर जोर देते हुए कहा कि एकजुटता से ही समाज आगे बढ़ेगा।दोनों ने कहा कि देशभर में सिंधी समाज का एक मात्र सांसद है, काफी कम संख्या में विधायक व पार्षद हैं।
देशभर में फैले हुए सिंधी समाज की आबादी के हिसाब से जनप्रतिनिधित्व बढ़ाने की मांग करते हुए उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टियों पर दबाव बनाने की अपील भी की। इंदौर के सांसद शंकर लालवाणी ने कहा कि पहली बार ऐसी एकता दिख रही है। उन्होंने सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से एक मंच पर आकर समाज की मदद करने पर जोर दिया।
समाज की स्थानीय इकाई के कमेटी सदस्य कमल मेथानी के अनुसार नरोड़ा के विधायक बलराम थावाणी, अजमेर के विधायक वासुदेव देवनानी, जबलपुर के विधायक अशोक रोहाणी, उल्लास नगर की विधायक ज्योति पप्पु कालाणी, भोपाल के जिलाध्यक्ष विकास वीराणी, राजस्थान के पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी का सम्मान किया गया।
आयोजन की सफलता में कमेटी के सदस्यों विनोद असनानी, भानु हरवानी, राजुभाई वासवानी, गिरीश असवानी, राजेश ललवानी, राजु बचानी, राजा राघानी, लालचंद ताहिलरामानी, जगदीश आहुजा, जय देवनानी, नरेश राजदेव, प्रकाश ग्वालानी, अनिल रामरखियानी, विनोद विधानी आदि ने सहयोग किया।

Home / Ahmedabad / सिंधी समाज ने की राजनीति में प्रतिनिधित्व बढ़ाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो