scriptStatue of Unity: पर्यटकों के लिए 17 से फिर से खुलेगा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी , कोरोना काल में 7 महीने बंद रहा | Statue of Unity, Gujarat, tourist, 17 october, Corona | Patrika News
अहमदाबाद

Statue of Unity: पर्यटकों के लिए 17 से फिर से खुलेगा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी , कोरोना काल में 7 महीने बंद रहा

Statue of Unity, Gujarat, tourist, 17 october, Corona

अहमदाबादOct 13, 2020 / 10:26 pm

Uday Kumar Patel

Statue of Unity: पर्यटकों के लिए  17 से फिर से खुलेगा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी , कोरोना काल में 7 महीने तक बंद रहा

Statue of Unity: पर्यटकों के लिए 17 से फिर से खुलेगा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी , कोरोना काल में 7 महीने तक बंद रहा

अहमदाबाद. विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर्यटकों के लिए आगामी 17 अक्टूबर से फिर से खुलेगा। नवरात्र के पहले दिन से सरदार पटेल की यह प्रतिमा फिर से निहारी जा सकेगी। कोरोना के चलते इस परिसर को गत मार्च महीने से बंद कर दिया गया था।
कोरोना महामारी के चलते अनलॉक के दौरान सरकार ने देश भर में पर्यटन स्थलों को खोलने के तहत गुजरात में नर्मदा जिले में केवडि?ा स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के साथ-साथ जंगल सफारी, चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क, एकता मॉल सहित पर्यटन के अन्य आकर्षण का लुत्फ उठाया जा सकेगा।
कोरोना को देखते हुए पर्यटकों को सख्त दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। नए नियमों के तहत एक दिन में सिर्फ 2500 पर्यटकों को ही यहां आने की अनुमति होगी। इनमें से 500 पर्यटकों को ही व्यूइंग गैलरी तक जाने की मंजूरी दी जाएगी। वेबसाइट पर टिकट 2 घंटे के अंतराल पर उपलब्ध होगी। पर्यटकों को उसी स्लॉट में प्रवेश दिया जाएगा जिस स्लॉट के लिए उन्होंने टिकट खरीदी है। टिकट खिड?ी से कोई भी टिकट नहीं मिलेगा। सभी पर्यटकों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। एंट्री प्वाइंट पर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनेटाइजेशन की व्यवस्था की गई है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।
उल्लेखनीय है कि स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देश भर के पर्यटकों के लिए आकर्षण का एक बड़े केन्द्र के रूप में उभर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 31 अक्टूबर 2018 को इसका लोकार्पण किया था। नवम्बर 2018 से नवम्बर 2019 के दौरान 29 लाख से ज्यादा पर्यटक यहां पहुंचे थे। इससे राज्य सरकार को 82.51 करोड़ की कमाई हुई थी। इतना ही नहीं, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी ने एक दिन में पर्यटकों की संख्या में स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था।

Hindi News/ Ahmedabad / Statue of Unity: पर्यटकों के लिए 17 से फिर से खुलेगा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी , कोरोना काल में 7 महीने बंद रहा

ट्रेंडिंग वीडियो