scriptबेडी मार्केट यार्ड में हड़ताल समाप्त, २७ फरवरी से शुरू होगा कामकाज | Strike ended at Badi Market Yard | Patrika News
अहमदाबाद

बेडी मार्केट यार्ड में हड़ताल समाप्त, २७ फरवरी से शुरू होगा कामकाज

लगातार 9वें दिन भी बंद रहा राजकोट का बेडी मार्केट यार्ड, दलाल मंडल के कार्यालय पर लगाया ताला
 

अहमदाबादFeb 27, 2020 / 12:07 am

Gyan Prakash Sharma

बेडी मार्केट यार्ड में हड़ताल समाप्त, २७ फरवरी से शुरू होगा कामकाज

बेडी मार्केट यार्ड में हड़ताल समाप्त, २७ फरवरी से शुरू होगा कामकाज

राजकोट. शहर के समीप मोरबी रोड पर स्थित बेडी मार्केट यार्ड में मच्छरों से परेशानी व व्यापारियों पर पुलिस थाने में दर्ज मामला वापस लेने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त करने की घोषणा बुधवार देर शाम को की गई। सूत्रों के अनुसार इसके साथ ही गुरुवार सवेरे से यार्ड का कामकाज शुरू करने का निर्णय भी किया गया है।

यार्ड के शासकों ने दलाल मंडल के कार्यालय पर लगाया ताला


इससे पूर्व, शहर के समीप मोरबी रोड स्थित बेडी मार्केट यार्ड बुधवार को लगातार 9वें दिन भी बंद रहा। यार्ड के शासकों ने दलाल मंडल के कार्यालय पर ताला लगा दिया और कमीशन एजेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष सहित तीन को लाइसेंस निलंबित करने के नोटिस जारी किए हैं।
सूत्रों के अनुसार बेडी यार्ड में कमीशन एजेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल कमाणी की अपील पर पिछले सप्ताह के पहले दिन मच्छरों के उपद्रव से परेशान होकर हड़ताल व रास्ता रोका गया। उस समय पुलिस टीम व वाहनों पर पथराव के बाद लाठीचार्ज कर पुलिस टीम ने कमाणी सहित 30 जनों को हिरासत में लिया। कुल 32 जनों पर मामला दर्ज किया गया।
इसके विरोध में व पुलिस में दर्ज मामला वापस लेने की मांग को लेकर पिछले सप्ताह के मंगलवार से शुरू की गई अनिश्चितकालीन हड़ताल बुधवार को लगातार 9वें दिन भी जारी रही। यार्ड में कामकाज भी बंद रहा। इस कारण हजारों रुपए का नुकसान हुआ है। यार्ड के शासकों ने यार्ड परिसर में दलाल मंडल के कार्यालय पर ताला लगाकर कार्यालय का कब्जा ले लिया। इसके अलावा एसोसिएशन के अध्यक्ष कमाणी के साथ तीन व्यापारियों को लाइसेंस निलंबित करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

यार्ड के चेयरमैन डी.के. सखिया के अनुसार यार्ड में काम नहीं करने के इच्छुक व्यापारियों को तीन दिन में लाइसेंस जमा कराने की मंगलवार को सलाह दी गई। इसके साथ ही राजकोट बाजार समिति की ओर से सहकारी मंडलियों के जरिए किसानों की उपज की बिक्री की वैकल्पिक व्यवस्था करना भी विचाराधीन है। इसके तहत यार्ड परिसर में दलाल मंडल के कार्यालय पर ताला लगाकर कार्यालय का कब्जा ले लिया है। साथ ही तीन व्यापारियों को लाइसेंस निलंबित करने के लिए नोटिस भी जारी किया है।

Home / Ahmedabad / बेडी मार्केट यार्ड में हड़ताल समाप्त, २७ फरवरी से शुरू होगा कामकाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो