10.50 लाख का सोना ले जाने के दो आरोपी गिरफ्तार

10.50 लाख का सोना ले जाने के दो आरोपी गिरफ्तार

Rajesh Bhatnagar | Publish: Oct, 13 2018 11:35:29 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

तांत्रिक विधि के बहाने

राजकोट. शहर के एक प्रोढ़ एवं उसके मित्र से बीमारी सहित परिवार की परेशानियां दूर करने के लिए तांत्रिक विधि के बहाने 10.50 लाख रुपए का सोना लेकर फरार हुए चार में से दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
सूत्रों के अनुसार शहर पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल के निर्देश पर क्राइम ब्रांच के सहायक आयुक्त जयदीपसिंह सरवैया, निरीक्षक एच.एम. गढ़वी के निर्देशन में उप निरीक्षक आर.सी. कानमिया व स्टॉफकर्मियों ने मोबाइल फोन नंबर के आधार पर लोकेशन का पता लगाया।
इस आधार पर वडोदरा पहुंचकर वेश बदलकर तांत्रिक विधि करवाने के बहाने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की मोदीनगर तहसील के सीक्रीखुर्द निवासी आसिफ उर्फ कुबेर उर्फ प्रदीप उर्फ सोनु उर्फ अरमानजी उर्फ उबेद हबीब उर्फ मलिक उर्फ खलील अहमद मलेक व उसके चेले उत्तर प्रदेश के मेरठ में राईगली निवासी जाकिर अली नुर मोहम्मद मलिक को पकड़ा।
दोनों आरोपियों को राजकोट लाकर पूछताछ की गई। दोनों ने राजकोट में छह लोगों को चपत लगाने और उनके साथ नदीम उर्फ आलमगिरी जिब्रान, अश्विन कश्यप, मोईन खान जाहीद सहित चार जनों की लिप्तता की बात कबूल की। गौरतलब है कि शहर में मोरबी रोड पर अक्षरधाम सोसायटी निवासी व शापर-वेरावल में कारखाने में काम करने वाले राजेश केशु रूपापरा (42 वर्ष) ने शहर ए डिविजन पुलिस थाने में इस संबंध में गुरुवार देर रात कोमामला दर्ज करवाया। शिकायत में आसिफ उर्फ सोनु मलिक, जाकिर उर्फ गुरुजी मलिक, नदीम अहमद खान व जिब्रान के विरुद्ध आरोप लगाया गया है। शिकायत के अनुसार राजेश व उसके मित्र जगदीश पीठवा से कुल 10.50 लाख रुपए का सोने धोखाधड़ी कर ले गए।

 

महिला को 480 ग्राम गांजे के साथ पकड़ा
राजकोट. मोरबी जिला पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के स्टॉफकर्मियों ने केसर बाग के समीप एक महिला को 480 ग्राम गांजे के साथ शनिवार सवेरे करीब चार बजे पकड़ा।
जिला पुलिस अधीक्षक करणराज वाघेला के निर्देश पर मोरबी जिला पुलिस के एसओजी के निरीक्षक एस.एन. साटी व स्टॉफकर्मियों ने गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर नटराज फाटक के समीप केसर बाग के गेट के निकट से वांकानेर तहसील के हसनपर गांव निवासी मदीनाबेन युनूस पोत्रा को पकड़ा। तलाशी के दौरान उसके पास से 480 ग्राम गांजा, 800 रुपए नकद जब्त किए। मोरबी बी डिविजन पुलिस थाने में आरोपी महिला के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया गया है।

Ad Block is Banned