scriptनाना-नानी के साथ दुबई पहुंची दो बहनें | Two sisters reach Dubai with maternal grandparents | Patrika News
अहमदाबाद

नाना-नानी के साथ दुबई पहुंची दो बहनें

दंपती की हत्या के बाद 10 वर्ष का गोल्ड वीजा मिलने पर मृतक की इच्छा पर पुत्रियों को पढ़ाई के लिए दुबई की यूनिवर्र्सिटी व स्कूल की ओर से की गई छात्रवृत्ति देने घोषणा

अहमदाबादDec 02, 2020 / 12:19 am

Rajesh Bhatnagar

नाना-नानी के साथ दुबई पहुंची दो बहनें

नाना-नानी के साथ दुबई पहुंची दो बहनें

भावना सोनी

जामनगर. मूल जामनगर के व व्यवसाय के लिए दुबई में स्थायी तौर पर रहने वाले दंपती की हत्या के बाद 10 वर्ष का गोल्ड वीजा मिलने पर दो बहनें अपने नाना-नानी के साथ दुबई पहुंची हैं। मृत पिता की इच्छा के अनुरूप दोनों बहनों को दुबई की यूनिवर्सिटी व स्कूल की ओर से छात्रवृत्ति देने की घोषणा की गई है।
सूत्रों के अनुसार मूल जामनगर के व व्यवसाय के लिए दुबई में स्थायी तौर पर रहने वाले हिरेनभाई अढिया व पत्नी विधिबेन अढिया की दुबई में लूट के इरादे से पाकिस्तानी वर्कर ने पिछली 17 जून को कथित तौर पर हत्या कर दी। इसके बाद दुबई की पुलिस टीम ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया।
माता-पिता की हत्या के बाद पुत्रियां सना व सान्वी जामनगर लौट आई। कोरोना महामारी के बावजूद भारत सरकार के साथ समन्वय कर दोनों को विमान से भारत भिजवाया गया। इसके बाद दुबई पुलिस की टीम ने मृत दंपती की दोनों पुत्रियों को रिश्तेदारों के साथ दुबई पहुंचाने के प्रयास शुरू किए।
मृतक हिरेनभाई की इच्छानुसार दोनों पुत्रियों को यूएई में अध्ययन पूरा कराने के लिए दुबई पुलिस की टीम व जनरल डाइरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंट्स एंड फॉरेनर्स अफेयर्स (जीडीआरएफए) इन दुबई की ओर से अढिया दंपती की दोनों पुत्रियों को जामनगर में रहने वाले नाना-नानी के साथ यूएई का 10 वर्ष की वैधता का गोल्ड वीजा जारी किया गया।
इसके अलावा दोनों बहनों के अध्ययन के लिए दुबई पुलिस की टीम व जीडीआरएफए की ओर से समन्वय किया गया। इसके तहत केनेडियन यूनिवर्सिटी इन दुबई के प्रेसीडेंट-चेयरमैन डॉ. करीम सेल्ली ने इंजीनियरिंग कॉलेज में अध्ययन के लिए सना को तीन लाख दिरम की छात्रवृत्ति देने की घोषणा की गई।
इसी प्रकार रेपटॉन स्कूल इन दुबई के प्रिंसिपल डेविड कुक ने सान्वी को स्कूल का अध्ययन पूरा करने तक की अवधि के लिए छात्रवृत्ति देने की घोषणा की गई। इसके बाद दुबई पुलिस मुख्यालय में कमांडर इरन चीफ ऑफ दुबई पुलिस लेफ्ट जनरल अब्दुल्लाह खलीफा अल मरी और जीडीआरएफए के महानिदेशक जनरल मोहम्मद अहमद के अलावा अन्य उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में अढिया परिवार की दोनों पुत्रियों और नाना नरोत्तमदास दैया व नानी भारतीबेन दैया को दुबई पहुुंचने पर रविवार को गोल्ड वीजा दिए गए।

Home / Ahmedabad / नाना-नानी के साथ दुबई पहुंची दो बहनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो