scriptराजकोट सीट से केन्द्रीय मंत्री रूपाला ने भरा नामांकन-पत्र, क्षत्रिय समाज से भी मांगा समर्थन | Patrika News
अहमदाबाद

राजकोट सीट से केन्द्रीय मंत्री रूपाला ने भरा नामांकन-पत्र, क्षत्रिय समाज से भी मांगा समर्थन

केन्द्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला ने मंगलवार को राजकोट लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र भरा। उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गुजरात के कैबिनेट मंत्री कुंवरजी बावलिया, भानूबेन बाबरिया उपस्थित रहीं।

अहमदाबादApr 16, 2024 / 11:27 pm

nagendra singh rathore

Parshottam rupala

राजकोट में नामांकन पत्र भरने जाने से पहले रोड
शो करते केन्द्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला।

केन्द्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी परषोत्तम रूपाला ने मंगलवार को राजकोट लोकसभा सीट से नामांकन-पत्र भर दिया। उनके डमी प्रत्याशी के रूप में मौजूदा सांसद मोहन कुंडारिया ने भी नामांकन-पत्र भरा है। नामांकन दाखिल करते समय रूपाला के साथ कर्नाटक के पूर्व राज्यपाल वजूभाई वाला, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, राज्य सभा सांसद राम मोकरिया व केसरी सिंह झाला, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष भरत बोघरा, राज्य के कैबिनेट मंत्री कुंवरजी बावलिया, भानूबेन बाबरिया सहित कई विधायक उपस्थित रहे। क्षत्रिय समाज के विरुद्ध टिप्पणी करने के बाद से लगातार समाज रूपाला की टिकट रद्द करने की मांग कर रहा है।

जागनाथ महादेव मंदिर में किए दर्शन

उन्होंने सुबह शहर के जागनाथ महादेव मंदिर में दर्शन किए और सरदार चौक तक रोड शो किया। यहां आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने चुनाव संकल्प पत्र में कई अहम घोषणाएं की हैं, जिसमें सबसे अहम 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों के स्वास्थ्य की देखरेख के लिए आयुष्मान योजना का लाभ देने की घोषणा की है। यह बुजुर्ग वंदना का काम है। पार्टी ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने की भी प्रतिबद्धता जताई है। देश को विकसित भारत बनाने का लक्ष्य रखा है।

नई सरकार का 100 दिन का एजेंडा हो रहा तैयार

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार लोकसभा चुनाव के दौरान केन्द्र सरकार के सभी विभागों के सचिव दिल्ली में जून में बनने जा रही नई सरकार के 100 दिनों के कामकाज का एजेंडा तैयार करने में जुटे हैं। अमूमन चुनावों के दौरान दिल्ली में सरकारी विभागों में प्रशासनिक कार्य शिथिल होता है। रूपाला ने अपने 19 मिनट के भाषण में सभा में उपस्थित 10 मिनट तक सभी कार्यकर्ता, क्षत्रिय समाज, सांसद , विधायकों के नाम लिए।

देश हित के लिए बड़ा मन रखकर समर्थन दे समाज: रूपाला

रूपाला ने चुनावी सभा में मंच से अपील की कि उनकी क्षत्रिय समाज से विनती है कि देश के हित के लिए बड़ा मन रखकर भाजपा के समर्थन में आप भी जुड़ें। नामांकन पत्र भरने के बाद रूपाला ने कहा कि भाजपा की योजना के तहत 16 अप्रेल को अष्टमी के दिन नामांकन-पत्र भरा है। बूथ से लेेकर राज्य स्तर तक के कार्यकर्ता पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

Home / Ahmedabad / राजकोट सीट से केन्द्रीय मंत्री रूपाला ने भरा नामांकन-पत्र, क्षत्रिय समाज से भी मांगा समर्थन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो