scriptवाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल समिट को लेकर रोड शो में शरीक होंगे मुख्यमंत्री | vibrant gujarat, summit, road show, Chief minister, virtual | Patrika News
अहमदाबाद

वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल समिट को लेकर रोड शो में शरीक होंगे मुख्यमंत्री

vibrant gujarat, summit, road show, Chief minister, virtual: केन्द्रीय गृहमंत्री शाह व’र्युअली जुड़ेंगे रोड शो में

अहमदाबादNov 24, 2021 / 10:44 pm

Pushpendra Rajput

वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल समिट को लेकर रोड शो में शरीक होंगे मुख्यमंत्री

वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल समिट को लेकर रोड शो में शरीक होंगे मुख्यमंत्री

गांधीनगर. गुजरात सरकार ने वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल समिट को लेकर तैयारियां प्रारंभ कर दी है। गुरुवार को समिट को लेकर दिल्ली में होने वाले रोड शो में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल शरीक होंगे। वहीं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस रोड शो में व’र्युअली शामिल होंगे। विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी इस रोड में शरीक होंगे। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की अध्यक्षता में बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में हुए निर्णय की प्रवक्ता जीतू वाघाणी ने यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता एवं प्रयासों से वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल समिट लगातार नए रिकार्ड बना रही है। आगामी जनवरी-2022 में होनेवाली यह समिट आत्मर्भिर गुजरात से आत्मनिर्भर भारत की प्रगति और सफलता की गाथा को और गति देगी। गुजरात को निवेश के लिए वैश्विक स्थल के तौर पर पहचान दिला रही इस वाइब्रेन्ट समिट की 10वीं श्रृंखला का प्रारंभ में ही मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की उपस्थिति गुजरात सरकार ने 24185.22 करोड़ रुपए के सूचित पूंजी निवेश के लिए 19 मेमोरेण्डम ऑफ अंडरस्टैण्डिंग (एमओयू ) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस पूंजी निवेश से राÓय में करीब 26,925 लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। आगामी समय में भी समिट तक एमओयू की यह नई श्रृंखला जारी रहेगी।
उन्होंने कहा कि वाइब्रन्ट गुजरात ग्लोबल समिट के प्रचार-प्रसार के लिए देश-विदेश में रोड शो का आयोजन किया गया है, जिसमें अमरीका, जर्मनी, नीदरलैण्ड, यू.के. फ्रांस, जापान, दुबई, अबूधाबी, मिडल-इस्ट के देशों में विभिन्न विभागों के सचिव रोड शो के लिए जाएंगे।
मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल 8 एवं 9 दिसम्बर को दुबई और अबूधाबी में रोड शो में सहभागी बनेंगे। वहीं देशभर के विभिन्न छह राÓयों के मेट्रोपोलिटन शहर में भी रोड शो का आयोजन किया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल 25 नवम्बर को दिल्ली मे रोड शो में सहभागी बनेंगे। इसके अलावा मुंबई, लखनऊ, हैदराबाद, चेन्नई और बैंगलुरू में होनेवाले रोड में मंत्रीमंडल के सदस्य भी उपस्थित रहेंगे।
वाघाणी ने कहा कि एमएसएमई उद्योग क्षेत्र में लोगों को जानकारी मुहैया कराने के लिए 10 जनवरी से त्रिदिवसीय ग्लोबल ट्रेड शो गांधीनगर के हेलीपेड ग्राउण्ड पर होगा। इस ट्रेड फोर शो की थीम आत्मनिर्भर गुजरात से आत्मनिर्भर भारत रखी गई है।

Home / Ahmedabad / वाइब्रेन्ट गुजरात ग्लोबल समिट को लेकर रोड शो में शरीक होंगे मुख्यमंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो