scriptएयर क्राफ्ट के रन-वे पहिया जाम | Wheel of aircraft jam on run-way at ahmedabad airport | Patrika News
अहमदाबाद

एयर क्राफ्ट के रन-वे पहिया जाम

चार उड़ानें डायवर्ट, छह उड़़ानें विलंब से

अहमदाबादNov 22, 2018 / 08:54 pm

Pushpendra Rajput

airprot

एयर क्राफ्ट के रन-वे पहिया जाम

अहमदाबाद. अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार सुबह एयरक्राफ्ट के उड़ान भरते समय तकनीकी खामी से उसका व्हील जाम हो गया। इसके चलते अहमदाबाद आवागमन करने वाले चार उड़ानें डायवर्ट की गई। वहीं छह उड़ानों ने विलंब से उड़ान भरी।
अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गुरुवार सुबह भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का कैलीब्रेशन एयर क्राफ्ट उड़ान भर रहा था तभी एयर क्राफ्ट का स्टीयरिंग व्हील (पहिया) जाम हो गया। सुरक्षा के मद्देनजर विमान को रन-वे पर ही रोक दिया गया। इसके चलते अहमदाबाद आने वाले चार विमानों को डायवर्ट किया गया, जिसमें गो-एयर एयरलाइंस का विमान चेन्नई-अहमदाबाद, विस्तारा एयरलाइंस के दिल्ली-अहमदाबाद विमान, इंडिगो के हैदराबाद-अहमदाबाद विमान को वडोदरा और स्पाइस जेट के बैंगलुरू-अहमदाबाद विमान को सूरत डायवर्ट किया गया। सुबह करीब 11 बजे एयरक्राफ्ट को खींचा गया। बाद में रन-वे एक घंटे दो मिनट तक बंद कर दिया गया। इसके चलते अहमदाबाद से मुंबई उड़ान भरने वाला इंडिगो एयरलाइंस, अहमदाबाद-मुंबई का जेट एयरवेज, अहमदाबाद-जोधपुर के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइस जेट के विमान, इंडिगो के अहमदाबाद से मुंबई, गो एयर के अहमदाबाद से कोच्चि और इंडिगो के अहमदाबाद से लखनऊ उड़ान भरने वाले विमानों विलंब से उड़ान भरी।
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर खुला प्लास्टिक फ्री लाउंज
अहमदाबाद. अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार को एयरपोर्ट लाउंज नेटवर्क प्लाजा प्रीमियम लांउज प्र्रारंभ हुआ, जहां यात्रियों को अंतरराष्ट्रीयस्तर की सेवाओं के आनंद का अवसर मिलेगा। प्लाजा प्रीमियम ग्रुप के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौंग होई सी ने संवाददाता सम्मेलन में यह दावा किया कि यह लाउंज प्लास्टिक फ्री है, जिसमें 65 लोगों के बैठने की क्षमता है। लाउंज में सारी आरामदायक सुविधाएं मौजूद है। साथ ही नि:शुल्क वाईफाई, चार्जिंग स्टेशन, अंतरराष्ट्रीय समाचार पत्र व पत्रिकाएं, शावर और मसाज कुर्सियों के अलावा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय व्यंजन उपलब्ध हैं।
इस मौके पर अहमदाबाद हवाई अड्डा के निदेशक मनोज गंगल ने कहा कि यह हवाई अड्डा देश के पहले विश्व धरोहर शहर का एयरपोर्ट है, जहां घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री भारत और विदेश के विभिन्न स्थानों से आते हैं। प्लाजा प्रीमियम जैसा वैश्विक ब्रांड यात्रियों को एयरपोर्ट पर घर जैसा आभास कराएगा। इन्टरनेशनल टर्मिनल के अलावा डोमेस्टिक टर्मिनल पर भी कुछ समय में ऐसा ही लांउज प्रारंभ होगा। इससे पूर्व पारंपरिक तिलक समारोह से कार्यक्रम का प्रारंभ हुआ और फीता काटकर लाउंज का प्रारंभ किया गया। इस मौके पर लोकनृत्य गरबा मोहक प्रस्तुति दी गई।

Home / Ahmedabad / एयर क्राफ्ट के रन-वे पहिया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो