scriptबीसलपुर पाइपलाइन से 23 अवैध जल कनेक्शन काटे | 23 illegal water connections cut off from Bisalpur pipeline | Patrika News
अजमेर

बीसलपुर पाइपलाइन से 23 अवैध जल कनेक्शन काटे

– घूघरा में काटे अवैध कनेक्शन, नामजद दर्ज होगा मुकदमा

अजमेरMay 13, 2020 / 05:17 pm

himanshu dhawal

बीसलपुर पाइपलाइन से 23 अवैध जल कनेक्शन काटे

बीसलपुर पाइपलाइन से 23 अवैध जल कनेक्शन काटे

अजमेर. शहर के आस-पास के गांवों से गुजरने वाली पाइप लाइन में अवैध कनेक्शनों की भरमार होने के कारण कई स्थानों पर पानी नहीं पहुंच पाता है। इसके चलते जलदाय विभाग ने पिछले दो दिनों में घूघरा में 23 अवैध कनेक्शन काटे है। अब अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई जाएगी।
निकवटर्ती ग्राम एवं वहां से गुजरने वाली पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन की भरमार है। इसके चलते जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर घूघरा में सोमवार व मंगलवार को 23 अवैध कनेक्शन काटे। अधिशासी अभियंता राजीव कुमार ने बताया कि ये अवैध कनेक्शन एआरजी एवं कायड़ विश्राम स्थली स्थित क्वारंटीन सेन्टर में जाने वाली बीसलपुर की पाइप लाइन में किए गए थे। अवैध कनेक्शन धारकों को नामजद कर विभाग द्वारा राजकीय सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले वालों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। सहायक अभियंता अजय ढाका एवं कनिष्ठ अभियंता कविता मीणा आदि की मौजूदगी में अवैध कनेक्शन हटाए गए। उल्लेखनीय है कि यही स्थिति आस-पास के गांवों की है। यहां पाइप लाइन से अवैध कनेक्शनों की भरमार के कारण अंतिम छोर तक पानी नहीं पहुंच पाता है। इस संबंध में राजस्थान पत्रिका में भी समाचार प्रकाशित किए गए। इसके चलते जलदाय विभाग की ओर से अवैध कनेक्शन हटाने की कार्रवाई प्रारंभ की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो