scriptजिले में बनेंगे 250 सामुदायिक शौचालय | 250 community toilets to be built in the district | Patrika News
अजमेर

जिले में बनेंगे 250 सामुदायिक शौचालय

जिला परिषद

अजमेरJul 25, 2021 / 10:14 pm

bhupendra singh

toilet

toilet

अजमेर. जिला परिषद जिले की प्रत्येक पंचायत समिति से चयनित 35 गावों में ठोस तरल कचरा प्रबन्धन के लिए उनमें सामुदायिक शौचालयों का निर्माण करवाएगा। इस वर्ष 250 शौचालयों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिन गांवों में पूर्व में सामुदायिक शौचलय बने हुए हैं वहां दोबारा सामुदायिक शौचालय नहीं बनाए जाएंगे। जिला परिषद ने इस सम्बन्ध में विकास अधिकारियों को सामुदायिक शौचालय के प्रस्ताव जिला परिषद को भेजने के निर्देश दिए हैं।
जन्नत बानो बनीं ऊंटड़ा सरपंच
पंचायतीराज संस्था उपचुनाव.2021
अजमेर.अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति की ऊंटडा ग्राम पंचायत के सरपंच के उप चुनाव के लिए मतदान रविवार को हुआ। उप जिला निर्वाचन अधिकारी कैलाश चन्द्र शर्मा ने बताया कि जिले की अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति की ऊंटडा ग्राम पंचायत में सरपंच के रिक्त पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए ईवीएम के माध्यम से हुए। सरपंच पद के लिए उम्मीदवार जन्नत, शबनम तथा शाईस्ता बानो के मुकाबला था। चुनाव के बाद हुई मतगणना मे जन्नत बानो 226 वोटों से विजयी हुईं। मतदान के बाद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुई मतगणना में जन्नत का 1309, शबनम को 620 तथा शाइस्ता को 1083 तथा नोटा को 14 वोट मिले। चुनाव में कुल 85.51 प्रतिशत मतदान हुआ। 3375 मतदाताओं में से 3026 ने मतदान किया।
आज 4150 युवा रैली में होंगे शामिल
अजमेर. कायड़ विश्रामस्थली मे चल रही सेना भर्ती रैली में सोमवार को बीकानेर, चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुंनू की समस्त तहसीलों तथा जयपुर की कोटपुतलीए शाहपुरा एवं चौमू तहसीलों के 4150 युवा सैनिक एनए व एनएवीईटी श्रेणी में भाग लेंगे। इन्हें आधार कार्ड, प्रवेश पत्र एवं आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट के अनुसार कायड़ विश्राम स्थली में प्रात: 2 बजे से प्रवेश दिया जाएगा। युवाओं को अपने साथ 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर रिपोर्ट साथ लानी होगी।
280 का मेडिकल आज
शनिवार के लिए बांसवाड़ा, डूंगरपुर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, सिरोही एवं उदयपुर जिलों के शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल घोषित हुए 280 युवाओं का सोमवार को कराया जाएगा।

read more: सरकार भूमि के बदले भूमि प्रकरण मे नहीं ले रही निर्णय

Home / Ajmer / जिले में बनेंगे 250 सामुदायिक शौचालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो