पशु चिकित्सा अधिकारी परीक्षा 12 फरवरी को

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से पशु चिकित्सा अधिकारी (पशुपालन विभाग) संवीक्षा परीक्षा-2013 जयपुर स्थित परीक्षा केन्द्र ...

By:

Published: 20 Jan 2015, 02:30 PM IST

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से पशु चिकित्सा अधिकारी (पशुपालन विभाग) संवीक्षा परीक्षा-2013 जयपुर स्थित परीक्षा केन्द्र पर 12 फरवरी को आयोजित होगी।

आयोग की वेबसाइट के लिंक http/rpsc.rajasthan.gov.in/mockTest.aspx पर मोक टेस्ट ट्रायल शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा।

आयोग के अनुसार उक्त संवीक्षा परीक्षा केवल सामान्य, अति पिछड़ी जाति व विशेष पिछड़ी जाति के अभ्यर्थियों की ही ली जाएगी। शेष अभ्यर्थियों को सीधे साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

आयोग ने की प्रयोगात्मक शुरूआत
आयोग की ओर से ऑनलाइन परीक्षा लेने का इस वर्ष का यह पहला प्रयास होगा। आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष आर.डी. सैनी ने कुछ दिन पूर्व ऑनलाइन परीक्षा लेने का ऎलान किया था। इसके तहत प्रायोगिक तौर पर पशु चिकित्सा अधिकारी की परीक्षा में ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

दुगने से अधिक आवेदन आने पर ही ऑनलाइन
आयोग सचिव नरेश कुमार ठकराल के अनुसार पशु चिकित्सा अधिकारी परीक्षा के लिए 350 पदों पर भर्ती होनी है।

इसमें सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा विशेष पिछड़ा वर्ग श्रेणी में ही दुगने से अधिक आवेदक हैं, इसके चलते इनकी ऑनलाइन संवीक्षा या स्क्रीनिंग टेस्ट लिया जाएगा।

शेष एससी व एसटी पदों के लिए पदों के विपरीत दुगने से भी कम आवेदन आए हैं, अत: इन श्रेणियों में आवेदकों को सीधे साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned