scriptबार अध्यक्ष राठौड़ ने अधिवक्ता कल्याण समिति के अस्तित्व पर उठाए सवाल | Bar Chairman Rathore raised questions on the existence | Patrika News
अजमेर

बार अध्यक्ष राठौड़ ने अधिवक्ता कल्याण समिति के अस्तित्व पर उठाए सवाल

कोरोना पीडि़त वकीलों को आर्थिक सहायता दिलाने का मामला, बैठक में अध्यक्ष राठौड़ हुए तल्ख, समिति सदस्यों से मांगा ब्यौरा
अजमेर के कोरोना संक्रमित मरीजों का आर्थिक मदद दिलाने के मुद्दे पर गुरूवार को बुलाई बैठक में वकीलों में तल्खी नजर आई। बार अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़ ने एडवोकेट वेलफेयर कमेटी के अस्तित्व पर ही सवाल उठा दिए।

अजमेरMay 07, 2021 / 12:26 am

Dilip

advocate1.jpg

MP: Thousands lawyers registration missing from Bar Council

अजमेर.अजमेर के कोरोना संक्रमित मरीजों का आर्थिक मदद दिलाने के मुद्दे पर गुरूवार को बुलाई बैठक में वकीलों में तल्खी नजर आई। बार अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़ ने एडवोकेट वेलफेयर कमेटी के अस्तित्व पर ही सवाल उठा दिए। वकील राठौड़ ने कल्याण कोष के लिए बने संविधान की प्रति मांगी वहीं पदाधिकारियों की हैसियत तक पूछ ली। राठौड़ ने कहा कि समिति का अध्यक्ष व सदस्य कौन है। हालाकि समिति सदस्यों का कहना है कि बैठक में राठौड़ की सभी जिज्ञासा शांत कर दी इसके बावजूद राठौड़ बैठक को छोड़ कर निकल गए हालाकि बार सचिव संजय गुर्जर व पदाधिकारी अजीत पहाडि़या बैठक में मौजूद रहे।
कोरोना संक्रमण से गत दिनों सात वकीलों की असामयिक मौत व करीब 25 से अधिक के होम क्वारंटाइन होने के चलते गुरूवार को एडवोकेट वेलफेयर समिति की बैठक बुलाई। जिसमें वकीलों को राहत राशि दिए जाने के मुद्दे पर चर्चा की गई। हालाकि बैठक में बार अध्यक्ष राठौड़ व सचिव गुर्जर को भी बुलाया गया था।
बार अध्यक्ष राठौड़ का एेतराज

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़ ने बैठक में मौखिक एेतराज उठाया कि समिति का गठन किस संविधान के अनुरूप किया गया उसकी प्रति उन्हें दिलाई जाए व समिति पदाधिकारियों में कौन अध्यक्ष व पदाधिकारी है इसकी जानकारी दी जाए। ताकि वह उसे कार्यकारिणी की बैठक में रख कर चर्चा कर सकें। इस पर समिति ने उन्हें संबंधित दस्तावेज दिलाने का आश्वासन दिया और समिति के अस्तित्व व अब तक का लेखा जोखा भी बताया।
आर्थिक सहायता कैसे मिले

बैठक में गंभीर संक्रमित वकीलों को 25 हजार रुपए, घर पर इलाज ले रहे वकीलों को 15 हजार व आथिक रूप से कमजोर को 10 हजार रुपए की तत्काल सहायता दिए जाने पर चर्चा हुई। बैठक में वेलफेयर समिति के वरिष्ठ सदस्य सत्यकिशोर सक्सेना, बसंत विजयवर्गीय, अशोक माथुर, राजीव जोशी, अजय त्रिपाठी, जेे. पी. शर्मा, कुलदीप सिंह गहलोत व फुरकान आदि मौजूद रहे।
समिति के एक सदस्य की माने तो वकीलों की साधारण सभा में सर्वसम्मति से समिति का गठन किया गया है। करीब 81 लाख रुपए की राशि बैंक में जमा है। सारा हिसाब साफ सुथरा है। इसके बावजूद बार अध्यक्ष को समस्त जानकारी दे दी जाएगी।

Home / Ajmer / बार अध्यक्ष राठौड़ ने अधिवक्ता कल्याण समिति के अस्तित्व पर उठाए सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो