scriptCBSE: स्टूडेंट्स को दसवीं के रिजल्ट का इंतजार | CBSE: Students wait for 10th class result | Patrika News
अजमेर

CBSE: स्टूडेंट्स को दसवीं के रिजल्ट का इंतजार

परिणाम का परीक्षण हो चुका है। अब रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है।

अजमेरJul 15, 2020 / 11:31 am

raktim tiwari

WBBSE WB Board 10th Result 2021

cbse 10th result

अजमेर. सीबीएसई दसवीं के नतीजों को अंतिम रूप देने में जुटा है। परिणाम का परीक्षण हो चुका है। अब रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है।

देश में 19 मार्च तक दसवीं की अधिकांश परीक्षाएं खत्म हो गई थीं। दिल्ली रीजन में दसवीं के कुछ विषयों के पेपर बचे थे। लेकिन परिजनों की सुप्रीम कोर्ट में याचिका के बाद बोर्ड ने दसवीं की परीक्षाएं स्थगित कर दीं। बोर्ड दसवीं के परिणाम की समीक्षा कर चुका है। बुधवार को बोर्ड परिणाम जारी करेगा। संभवत: दोपहर 12 बजे या इसके बाद नतीजा घोषित किया जाएगा। मानव संसाधन विकास मंत्रालय डॉ. रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर मंगलवार को परिणाम नहीं आने की जानकारी दी थी।
इस बार देश में 18 लाख विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षाएं दी हैं। अजमेर रीजन में दसवीं में 1 लाख 14 हजार 444 से विद्यार्थी पंजीकृत हैं। इनमें 69 हजार 75 छात्राएं और 45 हजार 367 छात्र शामिल हैं।
सीबीएसई की सप्लीमेंट्री परीक्षा अगस्त या सितंबर में

सीबीएसई की बारहवीं और दसवीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा अगस्त या सितंबर में होगी। बोर्ड के परिणाम जारी हो चुके हैं। अब विद्यार्थियों से ऑनलाइन आवेदन भरवाए जाएंगे।
इस बार दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं में अजमेर, नोएडा, बेंगलूरू, पश्चिम दिल्ली, प्रयागराज, देहरादून, तिरुवनंतपुरम, पटना, पुणे, भोपाल, भुवनेश्वर, चेन्नई, गुवाहाटी और पंचकुला रीजन में करीब ३२ लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं। प्रतिवर्ष मुख्य परीक्षा में कम नंबर आने पर विद्यार्थियों को सप्लीमेंट्री परीक्षा में शामिल किया जाता है। ऐसे विद्यार्थियों की परीक्षाएं जुलाई के दूसरे पखवाड़े में होंगी।

Home / Ajmer / CBSE: स्टूडेंट्स को दसवीं के रिजल्ट का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो