scriptचेन स्नेचिंग गिरोह का पर्दाफाश, महिला सहित तीन गिरफ्तार | Chain snatching gang busted, three arrested including woman | Patrika News
अजमेर

चेन स्नेचिंग गिरोह का पर्दाफाश, महिला सहित तीन गिरफ्तार

दरगाह में तोड़ी थी जायरीन महिला के गले से चेन, पीडि़ता ने ही पकड़कर पुलिस को सौंपी थी आरोपी महिला
 

अजमेरOct 22, 2021 / 02:05 am

manish Singh

चेन स्नेचिंग गिरोह का पर्दाफाश, महिला सहित तीन गिरफ्तार

चेन स्नेचिंग गिरोह का पर्दाफाश, महिला सहित तीन गिरफ्तार

अजमेर. दरगाह परिसर में भीड़ में महिला जायरीन के गले से चेन तोडऩे वाले कुख्यात चेन स्नेचर गिरोह को दबोचने में दरगाह थाना पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने गिरोह की कुख्यात महिला चेन स्नेचर सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया। महिला चेन स्नेचर के खिलाफ जयपुर जिले के विभिन्न थानों में १८ से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस गिरोह से गहनता से पड़ताल में जुटी है।
आस्ताना में तोड़ी थी चेन
एसपी विकास शर्मा के मुताबिक उत्तर प्रदेश प्रयागराज खुलदाबाद नई आबादी क्षेत्र में रहने वाली शाहाना परवीन पत्नी शफी अहमद ने १९ अक्टूबर को दी रिपोर्ट में बताया कि दरगाह में जियारत करते समय आस्ताना के अन्दर गले से सवा तोला सोने की चेन अज्ञात व्यक्ति ने तोड़ ली। पीडि़ता ने चेन तोडऩे वाली महिला को पकड़ लिया लेकिन महिला ने गिरोह के साथी को चेन थमा दी। भीड़ में उसका साथी चेन लेकर निकल गया। पकड़ी गई महिला को उसने दरगाह थाना पुलिस के हवाले कर दिया।
पूछताछ में कबूली वारदात
पुलिस ने शिकायत पर प्रकरण दर्जकर संदिग्ध अलवर सिरावास ढाणी सुरन्दरवास निवासी ममता पत्नी सरजीत सांसी को गिरफ्तार कर पूछताछ की। पूछताछ में उसने सोने की चेन जयपुर झोटवाली श्रीरामपुरी कॉलोनी निवासी सरगना अंगूरी देवी पत्नी बंसीलाल बावरिया को देना कबूला। कार्रवाई में एएसपी सीताराम प्रजापत और सीओ रघुवीर प्रसाद शर्मा के सुपरविजन में थानाप्रभारी दलबीरसिंह फौजदार, एएसआईसूरज कुमार, हैडकांस्टेबल दरियाव खान, सिपाही जितेन्द्र सिंह, ब्रह्मदत्त, प्रेमाराम समेत कई मौजूद थे।
नाकाबंदी कर पकड़ा गिरोह
थानाप्रभारी दलबीर सिंह फौजदार ने ममता के बयान के बाद कार्रवाई करते हुए जयपुर पुलिस की नाकाबंदी करवाई। पुलिस ने बगरू के निकट नाकाबंदी में कार में बेटे साथ भाग रही कुख्यात चेन स्नेचर अंगूरी देवी और चालक उसके बेटे हरियाणा बलमगढ़ फतेहपुर निवासी ज्वाला सिंह को दबोचा। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि अंगूरी देवी के खिलाफ झोटवाड़ा समेत जयपुर के विभिन्न थानों में २० प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस गिरोह से गहनता से पड़ताल में जुटी है।

Home / Ajmer / चेन स्नेचिंग गिरोह का पर्दाफाश, महिला सहित तीन गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो