scriptस्कूल के फाउण्टेन ने मृत मिला सफाईकर्मी | Cleanser got dead in school fountain | Patrika News
अजमेर

स्कूल के फाउण्टेन ने मृत मिला सफाईकर्मी

पुष्कर बायपास रोड स्थित निजी स्कूल में मंगलवार दोपहर सफाईकर्मी का शव मिलने से सनसनीफेल गई। शव विद्यालय के पॉर्च में बने फाउंटेन में पड़ा मिला।

अजमेरApr 23, 2019 / 02:17 pm

manish Singh

Cleanser got dead in school fountain

स्कूल के फाउण्टेन ने मृत मिला सफाईकर्मी

अजमेर. पुष्कर बायपास रोड स्थित निजी स्कूल में मंगलवार दोपहर सफाईकर्मी का शव मिलने से सनसनीफेल गई। शव विद्यालय के पॉर्च में बने फाउंटेन में पड़ा मिला। सिविल लाइन्स थाना पुलिस ने सफाई कर्मी की मृत्यु संदिग्ध हालात में होना मानते हुए मुकदमा दर्ज किया है। फोरेंसिक, एमओबी की टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।
पुलिस के अनुसार पुष्कर बायपास रोड स्थित संस्कृति द स्कूल के परिसर में मंगलवार दोपहर पॉर्च में बने फाउंटेन में सफाई कर्मचारी किशनगढ़ पाटनी भवन के पीछे रहने वाले दिलीप उर्फ पंडित पुत्र रतनलाल हरिजन का शव पड़ा मिला। सूचना मिलते ही सिविल लाइंस थानाप्रभारी नरेन्द्र कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस उप अधीक्षक डॉ. प्रियंका ने भी पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस के मुताबिक प्रथमदृष्ट्या दिलीप हादसे का शिकार हुआ। स्कूल प्रशासन के मुताबिक दिलीप सोमवार सुबह फाउंटेन की सफाई कर रहा था। संभवत: पैर स्लिप होने से दिलीप फाउण्टेन में गिर गया। सिर में लगी चोट से मौत हो गई। दिलीप का शव फाउंटेन के पानी में औंधे मुंह पड़ा मिला। पुलिस एफएसएल ने फाउंटेन से पानी और खून के नमूने भी उठाए है। पुलिस ने घटनास्थल पर गहनता से पड़ताल के बाद शव जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया।
परिजन ने मचाया कोहराम
घटना की सूचना मिलते ही दिलीप के परिजन भी स्कूल पहुंचे गए। यहां परिजन के रूदन से कोहराम मच गया। रिश्तेदार व साथी सफाईकर्मी महावीर ने बताया कि दिलीप स्कूल परिसर में ही रहता था। वह सोमवार सुबह 11 बजे स्कूल पॉर्च में बने फाउंटेन की सफाई कर रहा था। इसके बाद वह नजर नहीं आया। उन्होंने दिलीप के किशनगढ़ घर जाना समझा। सुबह सहकर्मी फाउंटेन के पास पानी लेने पहुंचा तो दिलीप का शव पड़ा देखकर स्कूल प्रशासन को सूचित कर दिया।
पोस्टमार्टम होगा खुलासा
सीओ डॉ. प्रियंका ने बताया कि दिलीप के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मृत्यु के कारण स्पष्ट हो सकेंगे। स्कूल परिसर सीसीटीवी कैमरे से कवर है। परिवार के सदस्य की मौजूदगी में सीसीटीवी फुटेज देखी जा रही है। ताकि घटना की सच्चाई सामने आ सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो