scriptAjmer Election Result- रिजु ने 13, भागीरथ ने 185 राउण्ड में ली बढ़त | congress take lead in 13 and BJP in 185 rounds | Patrika News
अजमेर

Ajmer Election Result- रिजु ने 13, भागीरथ ने 185 राउण्ड में ली बढ़त

सबसे ज्यादा 29 राउण्ड केकड़ी में रहे आगे

अजमेरMay 26, 2019 / 05:57 pm

Amit

congress take lead in 13 and BJP in 185 rounds

Ajmer Election Result- रिजु ने 13, भागीरथ ने 185 राउण्ड में ली बढ़त

अजमेर. लोकसभा चुनाव के परिणाम में भाजपा के प्रत्याशी भागीरथ चौधरी आठ विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के दौरान 185 राउण्ड आगे रहे। जबकि कांग्रेस के रिजु झुनझुनवाला 13 राउण्ड में ही बढ़त बना सके। केबिनेट मंत्री रघु शर्मा के क्षेत्र में वे सबसे ज्यादा राउण्ड में आगे रहे। तीन विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा सभी राउण्ड में कांग्रेस से आगे रही।
अजमेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले आठ विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभावार मतगणना में 198 राउण्ड के दौरान भाजपा के भागीरथ चौधरी 185 राउण्ड में कांग्रेस के प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला से आगे रहे। भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी शुरूआत से ही आगे चल रहे थे। वे किशनगढ़, दूदू और नसीराबाद में तो सभी राउण्ड में कांग्रेस प्रत्याशी से आगे रहे। इसी किशनगढ़ और दूदू में 23-23 और नसीराबाद में 26 राउण्ड में मतगणना हुई थी। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के क्षेत्र केकड़ी में सबसे ज्यादा 29 राउण्ड में कांग्रेस से आगे रहे। यहां कुल 31 राउण्ड हुए थे। वहीं मसूदा में 24 में से 20, अजमेर उत्तर में 23 में से 20, अजमेर दक्षिण में 21 में से 19, पुष्कर में 27 में से 25 राउण्ड में आगे रहे। हर राउण्ड में भागीरथ का चौधरी का अंतर बढ़ता जा रहा है। जनता के इस रूझान को कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला जल्दी ही पहचान गए। उन्होंने परिणामों की अधिकृत घोषणा के पहले ही हार स्वीकार कर ली। लेकिन झुनझुनवाला ने पांच विधानसभा क्षेत्रों में 13 राउण्ड में भागीरथ चौधरी से बढ़त बनाई। सबसे ज्यादा वे चार राउण्ड मसूदा में भाजपा से आगे रहे। यहां मतगणना के 24 राउण्ड हुए थे। इसी प्रकार केकड़ी, अजमेर उत्तर, अजमेर दक्षिण और पुष्कर में दो राउण्ड आगे रहे। हालांकि उनकी यह बढ़त कोई कमाल नहीं कर सकी। क्योंकि लोकसभा स्तर पर चौधरी की बढ़त काफी बड़ी थी। केबिनट मंत्री और विधायक नहीं दिला सके बढ़तकांग्रेस प्रत्याशी को सबसे बड़ा झटका केकड़ी में लगा। यहां से चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा विधायक है। मसूदा विधायक और सेवादल के प्रदेश संगठक राकेश पारीक के क्षेत्र से भी उन्हें कोई खास राहत नहीं मिला। हालांकि यह जरूर रहा की। वे सबसे ज्यादा चार राउण्ड मसूदा में ही आगे रहे। मसूदा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सभा की की थी। इसी तरह कांग्रेस से दोस्ती करने वाले किशनगढ़ विधायक सुरेश टांक भी किशनगढ़ में कांग्रेस के बचा नहीं सके। यहां कांग्रेस की सबसे बड़े अंतर से हार हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो