scriptCorona Lock down: सडक़ों पर घूमते लोगों और वाहनों की जांच | Corona Lock down: Police check start vehicle in ajmer | Patrika News
अजमेर

Corona Lock down: सडक़ों पर घूमते लोगों और वाहनों की जांच

ठोस वजह नहीं बताने वाले लोगों के पुलिस वाहन जब्त कर रही है।

अजमेरApr 06, 2020 / 09:54 am

raktim tiwari

police checking in ajmer

police checking in ajmer

अजमेर.

लॉकडाउन की सख्ती से पालना कराने के लिए पुलिस मुस्तैद है। सोमवार सुबह से पुलिस विभिन्न नाकों पर सडक़ों पर घूमते लोगों और वाहनों की जांच में जुटी है। ठोस वजह नहीं बताने वाले लोगों के पुलिस वाहन जब्त कर रही है।
देश में 14 अप्रेल तक लॉक डाउन घोषित किया गया है। इसके बावजूद रोजाना लोग बेवजह सडक़ों पर घूमने, वाहन दौड़ाते दिख रहे हैं। पुलिस ने सोमवार सुबह से नाकों पर मोर्चा संभाल लिया है। बजरंगगढ़ चौराहे स्थित नाके पर वाहनों की जांच की गई। इसी तरह वैशाली नगर-माकड़वाली रोड, रीजनल कॉलेज चौराहा, आनासागर चौपाटी-गौरव पथ, जयपुर रोड, शास्त्री नगर, राजा साईकिल-जीसीए और अन्य नाकों पर पुलिस मुस्तैद है। एसपी कुंवर राष्ट्रदीप लगातार शहर के इलाकों का दौरा कर रहे हैं। वे लोगों को सडक़ों पर घूमने के बजाय घरों में रहने की हिदायत देने में जुटे हैं।
यह भी पढ़ें

#CORONA: विश्व विख्यात ब्रह्मा नगरी पुष्कर के 52 घाटों पर पसरा सन्नाटा – video

थानों में दिख रहे सिर्फ वाहन
रामगंज, अलवर गेट, क्रिश्चयनगंज, सिविल लाइंस और अन्य थानों में जब्त किए गए वाहन रखे गए हैं। यातायात पुलिस के नया बाजार स्थित कार्यालय में भी जब्त वाहन पड़े हैं। इनमें वे लोग शामिल हैं, जो लॉकडाउन के बावजूद सडक़ों पर घूमते मिले हैं। लोग वाहन छुड़ाने के लिए पुलिस से गुजारिश कर रहे हैं। लेकिन पुलिस लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी फैसला लेने के मूड में है।
सीबीएसई-कॉपियों की जांच के लिए मंत्रालयों से चर्चा

अजमेर. कोरोना वायरस संक्रमण और लॉक डाउन को देखते हुए सीबीएसई कॉपियों के मूल्यांकन पर चर्चा में जुटा है। केंद्रीय गृह और मानव संसाधन विकास मंत्रालय से उच्च स्तरीय बातचीत जारी है।
पिछले मार्च में दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित की गई थीं। यह परीक्षाएं लॉक डाउन और मौजूदा हालात में कराना सम्भव नही है। विद्यार्थियों की कॉपियों का मूल्यांकन भी फिलहाल स्थगित है। केंद्रीयकृत मूल्यांकन संभव नहीं है। ऐसे में बोर्ड अपने स्तर पर फैसला नहीं ले सकता है।
यह भी पढ़ें

लोगों को नहीं मिल रहा आटा-दाल…इन्हें आसानी से मिल रहा नशे का सामान

मंत्रालयों से जारी बातचीत
बोर्ड के अजमेर, प्रयागराज, नई दिल्ली, चेन्नई, भोपाल, पटना, भुवनेश्वर, पंचकुला, देहरादून, गुवाहाटी और अन्य क्षेत्रीय कार्यालय के जरिए विद्यार्थियों की कॉपियों का मूल्यांकन होता है। बोर्ड उच्च स्तर पर केंद्रीय उच्च और स्कूल शिक्षा सचिव अमित खरे और केंद्रीय गृह सचिव से चर्चा में जुटा है। इसके तहत कॉपियों को शिक्षकों के घर तक पहुंचाने अथवा स्थिति सामान्य होने के बाद अलग-अलग पारियों में शिक्षकों को बुलाकर जांच कराने की अनुमति देने का प्रस्ताव शामिल है।
राजस्थान बोर्ड भी करेगा चर्चा
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष प्रो. डी. पी. जारोली ने बताया कि कॉपियों के मूल्यांकन और बकाया परीक्षाओं को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बातचीत की जाएगी। स्थिति सामान्य होने के बाद तत्काल दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं कराई जाएंगी। कॉपियों का केंद्रीयकृत अथवा शिक्षकों के घर भेजकर मूल्यांकन को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा।

Home / Ajmer / Corona Lock down: सडक़ों पर घूमते लोगों और वाहनों की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो