scriptअजमेर में लगाया था यह भड़काऊ नारा, पुलिस ने लिया ये एक्शन | Four culprits Arrest against Controversal speech | Patrika News
अजमेर

अजमेर में लगाया था यह भड़काऊ नारा, पुलिस ने लिया ये एक्शन

उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों के साथ मारपीट और माहौल को देखते हुए पुलिस ने यह फैसला लिया।

अजमेरJul 03, 2022 / 09:45 am

raktim tiwari

अजमेर में लगाया था यह भड़काऊ नारा, पुलिस ने लिया ये एक्शन

अजमेर में लगाया था यह भड़काऊ नारा, पुलिस ने लिया ये एक्शन

भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में निकाल मौन जुलूस के दौरान भड़काऊ नारेबाजी करने वाले चारों आरोपियों को अदालत ने शनिवार को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए। आरोपियों को सुरक्षा के मद्देनजर हाई सिक्योरिटी जेल भेज दिया गया। उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों के साथ मारपीट और माहौल को देखते हुए पुलिस ने यह फैसला लिया।

इससे पहले पुलिस ने आरोपियों का मेडिकल मुआयना भी कराया। गत 17 जून को दरगाह के निजाम गेट से मौन जुलूस निकाला गया था। इस दौरान करीब एक दर्जन लोगों ने भड़काऊ नारे लगाए। इस मामले में एक पुलिसकर्मी की रिपोर्ट के आधार पर दरगाह थाना पुलिस ने फूल गली दरगाह बाजार निवासी ताजिन सिद्दीकी, खादिम मोहल्ला पन्नीगरान चौक निवासी फखर जमाली, गुजरात राजकोट हाल जैनब होटल निवासी रियाज हसन तथा जयपुर शास्त्री नगर भट्टा बस्ती हाल संजरी होटल संचालक मोइन खान को गिरफ्तार किया। इनमें से रियाज और मोइन का अदालत ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजा था। शनिवार को अदालत ने ताजिन और फखर को भी न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश जारी किए। इस दौरान अदालत में काफी भीड़ रही।

अजमेर से लगाया था नारा

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी ने एक आपत्तिजनक नारा लगाया था। यह नारा कथित तौर पर अजमेर में भी मौन जुलूस की शुरुआत से पहले लगाया गया था। लिहाजा पुलिस संबंध में गहन पड़ताल में जुटी है। जरूरत पड़ने पर एटीएस-एसओजी कई लोगों को रडार पर ले सकती है।

फरार आरोपियों को तलाश

दरगाह थाना पुलिस को भड़काऊ नारेबाजी के मामले में कई फरार आरोपियों की तलाश है। पुलिस ने गौहर चिश्ती समेत 15-20 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। पुलिस उनके मोबाइल नेटवर्क को भी खंगाल रही है।

Home / Ajmer / अजमेर में लगाया था यह भड़काऊ नारा, पुलिस ने लिया ये एक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो