scriptमीटर में छेद कर फैक्ट्रियों में करोड़ों की बिजली चोरी करने वाला गिरोह का सरगना पकड़ा | Gangster caught stealing crores of electricity in factories by pierci | Patrika News
अजमेर

मीटर में छेद कर फैक्ट्रियों में करोड़ों की बिजली चोरी करने वाला गिरोह का सरगना पकड़ा

अजमेर विद्युत चोरी निरोधक थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई
जोधपुर से हुई गिरफ्तारी
अजमेर डिस्कॉम

अजमेरFeb 01, 2021 / 10:00 pm

bhupendra singh

Ajmer Discom'

अजमेर डिस्कॉम

अजमेर.अजमेर विद्युत वितरण निगम ajmer discom की विद्युत चोरी निरोधक थाना पुलिस ने बिजली चोरी के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए गिरोह के सरगना Gangster अशोक सांखला पुत्र भवनाराम को जोधपुर से गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त सांखला फैक्ट्रियों factories के मीटरों में बारीक छेद का करोड़ो रुपए की बिजली electricity theft चोरी करवाता था। पुलिस ने अभियुक्त को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है। निगम के सहायक अभियंता सतर्कता ब्यावर विष्णु दत्त दूबे ने मैसर्स विशाल स्टोरेज बैट्री कम्पनी ब्यावर के खिलाफ विद्युत चोरी का मामला दर्ज करवाया था। मीटर को जप्त कर मीटर लैब में इसकी जांच करवाई गई। जांच के दौरान उपभोक्ता के मीटर में छेद पाया गया। उपभोक्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए 2 करोड़ 95 लाख 94 हजार 366 रुपए का जुर्माना लगाया गया।मोबाइल नम्बर से आया पकड़ मेंउपभोक्ता ने पूछताछ के दौरान मीटर में छेद करने वाले गिरोह के सरगना के मोबाइल नम्बर की जानकारी। पुलिस ने नम्बर के आधार पर अभियंता का पता लगाया तथा अभियुक्त को जोधपुर से गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त ने पूर्व में कई फैक्ट्री के मीटरों में छेद किया है। अभियुक्त को गिरफ्तार करने में गई विशेष टीम में सहायक उप निरीक्षक इंद्र सिंह रावत, कांस्टेबल रामबक्ष, मुकेश तथा मोहसिन खान शामिल थे।
तीन माह पूर्व भी हुई थी गिरफ्तारी

अजमेर विद्युत वितरण निगम की विद्युत चोरी निरोधक थाना पुलिस ने तीन माह पूर्व जैमर मशीन के जरिए विद्युत मीटर में छेद कर फैक्ट्रियों में करोड़ों की बिजली चोरी करवाने वाले अभियुक्त जोधपुर श्रमिकपुरा निवासी सैयद शाहनवाज उर्फ शानू पुत्र सैयद अफजल को पाली जिले से गिरफ्तार किया था है। उससे जैमर मशीन व मीटर में छेद करने वाला तार भी बरामद हुआ था। अभियुक्त ने कई उपभोक्ताओं को भी जैमर मशीन बेची है तथा मीटरों में एक बारीक छेद किया है। जिसे बिजली के मीटर में किए गए छेद मे तार डालकर मीटर को रोक कर विद्युत चोरी की जाती थी।
8 मामले दर्ज

अजमेर के विद्युत चोरी निरोधक थाने में बिजली चोरी के 8 मामले दर्ज हैं। इन सभी में मीटर मेें बारीक छेद का बिजली चोरी का मामला सामने आया है। मैसर्स मदीना मिनरल्स मधुश्री इंडस्ट्रीयल एरिया रानीसागर ब्यावर के खिलाफ मामला दर्ज करवाते हुए फर्म पर तीन करोड़ का जुर्माना भी लगाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो