script खुशखबर : रेलवे ने सहायक लोको पायलट भर्ती में उम्मीदवारों को दी राहत, आयु सीमा में मिलेगी छूट | Good News as RRB announces 3 years age relaxation for ALP posts | Patrika News

खुशखबर : रेलवे ने सहायक लोको पायलट भर्ती में उम्मीदवारों को दी राहत, आयु सीमा में मिलेगी छूट

locationअजमेरPublished: Jan 31, 2024 11:27:56 pm

ALP Recruitment : अजमेर। रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से सहायक लोको पायलट भर्ती के लिए निकाली गई अधिसूचना में संशोधन कर आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी गई है। उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण बताया कि कोविड महामारी के कारण कुछ उम्मीदवारों की आयु नोटिफिकेशन में तय आयु सीमा से ज्यादा हो गई थी।

ALP Recruitment

ALP Recruitment : अजमेर। रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से सहायक लोको पायलट भर्ती के लिए निकाली गई अधिसूचना में संशोधन कर आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी गई है। उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण बताया कि कोविड महामारी के कारण कुछ उम्मीदवारों की आयु नोटिफिकेशन में तय आयु सीमा से ज्यादा हो गई थी। उम्मीदवारों को राहत देने के उद्देश्य से सहायक लोको पायलट की भर्ती के लिए तय आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी गई है।

अब 18 से 33 वर्ष के आयु के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इससे पहले, इन पदों के लिए 30 साल तक की आयु सीमा वाले उम्मीदवार ही आवेदन के लिए पात्र थे। नए आदेश के बाद अब 33 वर्ष के आयु के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकेंगे। आयु सीमा की गणना 1 जुलाई, 2024 के अनुसार की जाएगी।

वेकेंसी
रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर सहायक लोको पायलट के 5696 पदों के लिए भर्ती निकाली थी। 10वीं उत्तीर्ण और आईटीआई धारक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

19 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन
इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 19 फरवरी तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा में छूट मिलने के बाद नए उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो