scriptगुर्जर आंदोलन: बैंसला का मानेंगे फैसला, पौन घंटे हाइवे जाम, 24 घंटे में मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी | Gurjar Aarakshan Aandolan: Ajmer-Beawar Highway jam | Patrika News
अजमेर

गुर्जर आंदोलन: बैंसला का मानेंगे फैसला, पौन घंटे हाइवे जाम, 24 घंटे में मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

प्रदेश में चल रहे गुर्जर आंदोलन की आंच अजमेर तक पहुंच गई है। जिले के गुर्जर समाज की ओर से सोमवार को मांगलियावास में महापंचायत बुलाई गई।

अजमेरNov 02, 2020 / 06:44 pm

Kamlesh Sharma

Gurjar Aarakshan Aandolan: Ajmer-Beawar Highway jam

प्रदेश में चल रहे गुर्जर आंदोलन की आंच अजमेर तक पहुंच गई है। जिले के गुर्जर समाज की ओर से सोमवार को मांगलियावास में महापंचायत बुलाई गई।

अजमेर। प्रदेश में चल रहे गुर्जर आंदोलन की आंच अजमेर तक पहुंच गई है। जिले के गुर्जर समाज की ओर से सोमवार को मांगलियावास में महापंचायत बुलाई गई। महापंचायत में निर्णय के अनुसार करीब पौन घंटे अजमेर-ब्यावर हाइवे (एनएच आठ) पर जाम लगाकर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में 24 घंटे में मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
मांगलियावास स्थित कल्पवृक्ष मंदिर में सोमवार दोपहर 12.30 बजे गुर्जर समाज की महापंचायत शुरू हुई। इसमें गुर्जर समाज के लोगों ने कहा कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला हमारे सर्वमान्य नेता हैं। बैंसला के हर आदेश और निर्देश की पालना की जाएगी। आरक्षण मामले में अभी तक जो मिला है वह उनके संघर्ष से मिला है। सरकारों ने गुर्जर समाज को गुमराह करने का काम किया है। ऐसे में 24 घंटे में मांगें पूरी नहीं होने पर जिले का गुर्जर समाज उग्र आंदोलन करेगा।
इससे पूर्व महापंचायत के दौरान आंदोलन की रूपरेखा के लिए 21 सदस्यों की कमेटी बनाई गई। कमेटी ने मांगलियावास से गुजर रहे एनएच आठ को जाम करने का निर्णय लिया। साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया। इसके बाद कमेटी बैठक आगे की रणनीति तय करेगी। संघर्ष समिति सदस्य नौरत गुर्जर, भाजपा ओबीसी प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश भडाना, नसीराबाद पूर्व विधायक महेन्द्र गुर्जर, हरिसिंह गुर्जर आदि मौजूद रहे।
जाम लगाकर सौंपा ज्ञापन

कमेटी के निर्णय के अनुसार मांगलियावास से गुजर रहे अजमेर ब्यावर हाइवे (एनएच आठ) पर दोपहर 3 बजे करीब जाम लगाया गया। यहां प्रदर्शन कर सरकार के प्रति रोष जताया गया। एसडीएम समन्द्रसिंह भाटी को सौंपे ज्ञापन में बैकलॉग भरने, मृतक आश्रितों को नौकरी देने, मुकदमे वापस लेने सहित कई मांगें शामिल हैं।

Home / Ajmer / गुर्जर आंदोलन: बैंसला का मानेंगे फैसला, पौन घंटे हाइवे जाम, 24 घंटे में मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो