scriptएडीए की जमीन पर अवैध माइनिंग,कमिश्नर ने सीज की जेसीबी | Illegal mining on ADA land, commissioner seized JCB | Patrika News
अजमेर

एडीए की जमीन पर अवैध माइनिंग,कमिश्नर ने सीज की जेसीबी

1.45 लाख का जुर्माना, एडीए कमिश्नर खुद पहुंचे मौके परकलक्टर को प्राप्त हुई थी अवैध खनन की शिकायत

अजमेरApr 25, 2021 / 08:44 pm

bhupendra singh

JCB

JCB

on , d

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ने रविवार को अवकाश के बावजूद नारेली जैन मंदिर के पास प्राधिकरण भूमि ADA land पर कब्जा कर अवैध खनन Illegal mining के मामले में बड़ी कार्रवाई की। जैन मंदिर के पास प्राधिकरण भूमि पर अतिक्रमण करने की शिकायत जिला कलक्टर को ग्रामीणों ने की थी। इस पर प्राधिकरण कमिश्नर commissioner अक्षय गोदारा ने प्राधिकरण के अतिक्रमण निरोधक दस्ते को कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। कमिश्नर गोदारा खुद भी कार्रवाई के लिए पहुंचे। ग्राम बड़ल्या के खसरा नम्बर 645 की प्राधिकरण भूमि पर अतिक्रमण कर सावर सिंह पुत्र जेठा सिंह रावत निवासी बडल्या द्वारा जेसीबी से माइनिंग करवाई जा रही थी। प्राधिकरण की टीम को देखते हुए अवैध खनन में लगे दो डम्पर मौके से भाग छूटे। कमिश्नर के निर्देश पर अवैध खनन कर रही JCB जेसीबी आरजे 42 ईए 0115 को सीज seize कर लिया गया। कमिश्नर के निर्देश पर माइनिंग विभाग के अधिकारियों को भी बुलाया गया। अवैध खनन के मामले में माइनिंग विभाग द्वारा 1 लाख 45 हजार 200 रुपए का जुर्माना लगाने पर मौके पर ही यह राशि वसूली की गई। कार्रवाई में प्राधिकरण तहसीलदार जगदीश सेन, हलका गिरदावर व पटवारी तथा प्राधिकरण का पुलिस बल शामिल हुआ।
सैकड़ो डम्पर मिट्टी बेची

अतिक्रमी ने प्राधिकरण की भूमि से जेसीबी के जरिए खनन कर अवैध रूप से सैकड़ो डम्पर मिट्टी बेच डाली। अवैध खनन से बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं।

read more: कोरोना पॉजीटिव मरीजों के घर पहुंचे कलक्टर और इंसिडेंट कमांडर

Home / Ajmer / एडीए की जमीन पर अवैध माइनिंग,कमिश्नर ने सीज की जेसीबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो