scriptJobs: भरे संस्कृत प्राध्यापक भर्ती के फॉर्म, अब होगी परीक्षा | Jobs: Aspirants fill School lecturer sanskrit application | Patrika News
अजमेर

Jobs: भरे संस्कृत प्राध्यापक भर्ती के फॉर्म, अब होगी परीक्षा

ऑनलाइन फार्म में मोबाइल और ई-मेल दिए हैं, आयोग उन्हें परीक्षा, साक्षात्कार संबंधित सूचनाएं एसएमएस से भी भेज भेजेगा।

अजमेरJul 08, 2020 / 07:19 am

raktim tiwari

sanskrit teacher post

सरकारी स्कूल में शिक्षक समेत विभिन्न पदों पर भर्ती, 21 जुलाई तक करें आवेदन

अजमेर.

संस्कृत शिक्षा विभाग में विषयवार 22 प्राध्यापकों (विद्यालय) की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन भरे। 7 जुलाई को अंतिम तिथि होने से अभ्यर्थी देर रात तक व्यस्त रहे।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संस्कृत शिक्षा विभाग में प्राध्यापक (विद्यालय)भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। आवेदन 8 जून से भरने शुरू हुए थे। आयोग ने 7 जुलाई अंतिम तिथि रखी थी। इसके चलते अभ्यर्थी देर रात तक फॉर्म भरने में व्यस्त रहे। जिन अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन फार्म में मोबाइल और ई-मेल दिए हैं, आयोग उन्हें परीक्षा, साक्षात्कार संबंधित सूचनाएं एसएमएस से भी भेज भेजेगा।
इन विषयों के लिए मांगे आवेदन
राजनीति विज्ञान, गणित, अर्थशास्त्र, धर्मशास्त्र, ज्योतिष, यजुर्वेद, सामान्य दर्शन, जैन दर्शन और न्याय दर्शन

READ MORE: कार्यभार संभाला और निकल पड़े चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लेने

थोड़ी देर में शुरू होंगे उपनिरीक्षक/प्लाटून कमांडर के इंटरव्यू
अजमेर. राजस्थान लोक आयोग में उप निरीक्षक/प्लाटून कमाण्डर 2016 के साक्षात्कार बुधवार से शुरू होंगे। कोरोना संक्रमण के चलते अभ्यर्थियों के लिए फेस शील्ड की व्यवस्था की जाएगी। आयोग दो पारियों में अभ्यर्थियों के साक्षात्कार कराएगा।
आयोग में बुधवार से जुलाई को उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती-2016 के साक्षात्कार प्रारंभ होंगे। पहली पारी में सुबह 9 और दूसरी पारी में दोपहर 2 बजे से साक्षात्कार शुरू होंगे। कोरोना संक्रमण के कारण आयोग पूरी सतर्कता बरतेगा। अभ्यर्थियों को परिसर में प्रवेश करने पर फेस शील्ड दी जाएगी। इसके अलावा मुख्य द्वार और अन्य स्थानों पर सेनेटाइजर भी रखवाए जाएंगे। थर्मल स्कैनर से प्रत्येक अभ्यर्थी का तापमान जांचा जाएगा। मालूम हो कि 511 पदों के लिए 1925 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है।
चार साल से चल रहा प्रोसेस
उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती की प्रक्रिया 2016 से चल रही है। पदों को लेकर दर्जनों संशोधन के चलते परीक्षा में विलंब होता चला गया है। आखिर वर्ष 2018 में आयोग ने परीक्षा कराई। इसके बाद परिणाम निकाला गया।

Home / Ajmer / Jobs: भरे संस्कृत प्राध्यापक भर्ती के फॉर्म, अब होगी परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो