scriptपहले फेसबुक आईडी की हैक, फिर रिश्तेदार की बीमारी का बहाना बना ठग लिए 20 हजार रुपए | latest cyber crime news | Patrika News

पहले फेसबुक आईडी की हैक, फिर रिश्तेदार की बीमारी का बहाना बना ठग लिए 20 हजार रुपए

locationअजमेरPublished: Feb 17, 2020 03:33:20 pm

Submitted by:

Preeti

cyber crime – फेसबुक आईडी हैक कर 20 हजार की ठगी
रिश्तेदार की बीमारी का बनाया बहाना

Increasing cases of cyber crime in jaisalmer

साइबर अपराधियों के निशाने पर जैसाण के बाशिंदे


सरवाड़. फेसबुक आईडी हैक कर ठगी करने की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही है। सरवाड़ समीप ग्राम धानमा में शनिवार शाम ठगी की एक ऐसी ही वारदात सामने आई है। किसी शातिर ने फेसबुक आईडी हैक कर अपने रिश्तेदार की दुर्घटना का हवाला देकर लोगों से रुपए मांगे।
यह भी पढ़ें

ब्रांडेड शू स्टोर पर पहुंचे थे चोरी करने, धरे रह गए मंसूबे

इसके चलते एक जने ने खाते में 20 हजार रूपए डाल दिए। वाकयानुसार, ग्राम धानमा निवासी सूरजकरण जाट अपने मोबाइल पर फेसबुक देख रहा था। इसी दौरान उसे अपने परिचित फ तहगढ़ निवासी फ खरुद्दीन की फेसबुक आईडी पर उसके रिश्तेदार की दुर्घटना होने पर अविलंब पैसों की जरूरत होने का संदेश लिखा दिखाई दिया।
यह भी पढ़ें

fraud: उसने फोन पर कहा कुछ ऐसा, एक झटके में 8 लाख पार

इस पर सूरजकरण ने मैसेज को सही मानकर अपने मित्र की सहायता करने की सोची और अपने भतीजे के मोबाइल से ऑनलाइन उसके बताए खाता संख्या 82399760826 में 20 हजार रूपए ट्रांसफ र कर दिए। इसके थोड़ी देर बाद ही फ खरुद्दीन के मोबाइल पर उसके अन्य रिश्तेदारों के फ ोन आना शुरू हो गए । रिश्तेदार की दुर्घटना होने और पैसों की जरूरत होने के बारे में पूछताछ की।
यह भी पढ़ें

नौकरी के नाम पर डेढ़ करोड़ बेरोजगारों से वसूला 5 अरब रुपए परीक्षा शुल्क

इस पर फ खरुद्दीन ने अपने किसी भी रिश्तेदार की दुर्घटना होने व पैसों की मांग करने से मना किया। इस दौरान फ खरुद्दीन ने अपने मोबाइल पर सूरजकरण का भी मैसेज देखा तो उन्होंने तुरंत मोबाइल पर उससे बात की, लेकिन तब तक सूरजकरण खाते में 20 हजार रुपए जमा करा चुका था।
यह भी पढ़ें

Kurkee: मासूम के मकान में बंद होने का मामला : फाइनेंस कम्पनी के दो मैनेजर गिरफ्तार

तब फ खरुद्दीन को उसकी फेसबुक आईडी हैक होकर ठगी की वारदात होने का पता चला। रविवार को पीडि़त सूरजकरण व फ खरुद्दीन सरवाड़ थाने पहुंचे और अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो