scriptURS 2020 : जायरीन ने जुमे की नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन और खुशहाली की दुआ | Latest urs2020 news in ajmer | Patrika News
अजमेर

URS 2020 : जायरीन ने जुमे की नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन और खुशहाली की दुआ

ख्वाजा साहब के 808वें उर्स में शिरकत करने देश भर से आए जायरीन ने शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा कर देश में अमन-चैन और खुशहाली की दुआ मांगी।

अजमेरFeb 29, 2020 / 01:13 pm

युगलेश कुमार शर्मा

URS 2020 : जायरीन ने जुमे की नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन और खुशहाली की दुआ

URS 2020 : जायरीन ने जुमे की नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन और खुशहाली की दुआ

अजमेर. ख्वाजा साहब के 808वें उर्स में शिरकत करने देश भर से आए जायरीन ने शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा कर देश में अमन-चैन और खुशहाली की दुआ मांगी। जुमे की नमाज में हजारों जायरीन शामिल हुए। इस कारण दरगाह से एक किलोमीटर दूर तक सडक़ों पर नमाजी बैठे नजर आए।
यह भी पढ़ें

#svarnimbhaaratabhiyaan : देश भर से आए हजारों जायरीन ने ली स्वच्छता की शपथ


जुमे की नमाज अदा करने के लिए शुक्रवार सुबह जल्दी ही नमाजी दरगाह पहुंचने लगे। उन्होंने दरगाह परिसर में नमाज के लिए जगह बनानी शुरू कर दी। करीब12 बजे तक दरगाह परिसर खचाखच भर गया। इसके बाद नमाजियों ने दरगाह के बाहर सडक़ों पर बैठना शुरू कर दिया। नमाज शुरू होने तक दरगाह बाजार, नला बाजार, लंगरखाना गली, फूल गली, धानमंडी, देहली गेट, गंज तक नमाजियों की कतार पहुंच गई। वहीं दरगाह क्षेत्र के कई मकान और होटलों की छत पर नमाज पढ़ी गई। दरगाह में शहर काजी तौसीफ अहमद सिद्दीकी ने नमाज अदा कराई। इसके अलावा कायड़ विश्राम स्थली पर भी बड़ी संख्या में नमाजियों ने जुमे की नमाज अदा की।
यह भी पढ़ें

URS 2020 : ….संगीनों के साए में शांति और सद्भाव का संदेश लाया पाक जत्था

अचानक बढ़ी नमाजियों की संख्या

उर्स के दौरान आने वाले जुमे की नमाज महावीर सर्किल और सुभाष उद्यान तक पहुंच जाती है। लेकिन इस बार नमाजी कम दिखाई दिए। शुरुआत में दोपहर 12.30 बजे तक नमाजियों की कतार धानमंडी तक भी नहीं पहुंच पाई। एेसे में यह अनुमान लगाया जा रहा था कि इस बार देहली गेट तक ही नमाजी बैठेंगे लेकिन दोपहर 1 बजे अचानक नमाजियों की संख्या बढ़ी और डेढ़ बजे तक गंज में संस्कृत कॉलेज तक नमाजी बैठे नजर आए।

Home / Ajmer / URS 2020 : जायरीन ने जुमे की नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन और खुशहाली की दुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो