scriptLok sabha election 2019: हमें चुननी है अपनी सरकार, वोट देना हमारा अधिकार | Lok sabha election 2019: election campaign in ajmer | Patrika News
अजमेर

Lok sabha election 2019: हमें चुननी है अपनी सरकार, वोट देना हमारा अधिकार

इसके लिए स्कूल के आसपास स्थित क्षेत्र में जाकर मतदाताओं व छात्राओं को मतदान का महत्व बताया जा रहा है।

अजमेरApr 11, 2019 / 07:04 pm

raktim tiwari

Lok sabha election 2019

Lok sabha election 2019

अजमेर.

राजकीय आंतेड़ बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं ने चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने का संकल्प लिया है। वे महिलाओं को बता रही है कि चुनाव के दिन मतदान ही सबसे महत्वपूर्ण काम है। उन्हें मतदान अवश्य करने की शपथ दिला रही है। इस कार्य में छात्राओं का भी सहयोग ले रही है।
प्रधानाचार्य मंजू चैनानी ने बताया कि चुनाव में खास तौर पर महिलाओं का मतदान प्रतिशत बढ़ाने केलिए संकल्प लिया है। इसके लिए स्कूल के आसपास स्थित क्षेत्र में जाकर मतदाताओं व छात्राओं को मतदान का महत्व बताया जा रहा है।
मतदान के लिए प्रेरित

कविता, गायन, नाटक के मध्यम से छात्राओं को मतदान के दिन अपने परिवारजनों को मतदान कराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। डॉ. ममता शर्मा ने लोकतंत्र का सबसे महतत्वपूर्ण कार्य ही मतदान है। इस अधिकार का सभी को स्वप्रेरित होकर करना चाहिए यही हम छात्राओं को समझा रहे है।
सुनीता भाटी ने कहा कि हम लोग आसपास के क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे है। अभिलेखा शर्मा व नीतू शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़े इसके लिए सभी अध्यापिकाएं संकल्पित है। मतदाताओं को वोट जरूर देने का चैलेंज दे रही है।

Home / Ajmer / Lok sabha election 2019: हमें चुननी है अपनी सरकार, वोट देना हमारा अधिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो