MDSU: यूनिवर्सिटी बनाएगी हाईटेक मीडिया सेंटर, होंगी यह सुविधाएं

घूसकांड में निलंबित पूर्व कुलपति रामपालसिंह ने बृहस्पति भवन के कक्ष में मीडिया सेंटर बनवाया था। लेकिन इसमें कोई व्यवस्थाएं नहीं हैं।

By: raktim tiwari

Published: 10 Apr 2021, 08:36 AM IST

अजमेर.

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में आधुनिक संसाधनों युक्त मीडिया सेंटर बनाया जाएगा। इसमें कंप्यूटर, प्रिंटर, टेलीविजन सहित अन्य उपकरणों का बंदोबस्त होगा। कुलपति ओम थानवी ने सेंटर जल्द तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

वर्ष 1987 में स्थापित विश्वविद्यालय में जनसंपर्क अधिकारी नहीं है। यहां कर्मचारियों अथवा अधिकारियों से ही कामकाज कराया जाता रहा है। घूसकांड में निलंबित पूर्व कुलपति रामपालसिंह ने बृहस्पति भवन के कक्ष में मीडिया सेंटर बनवाया था। लेकिन इसमें कोई व्यवस्थाएं नहीं हैं। कई बार बड़े आयोजनों-समारोह की स्थिति में विश्वविद्यालय को समाचार भेजने अथवा कवरेज के लिए आने वाले पत्रकारों को असुविधाएं होती हैं। लिहाजा कुलपति ओम थानवी ने पत्रकारों और आगंतुकों की सुविधार्थ सेंटर को विकसित करने के निर्देश दिए हैं।

यह होंगी व्यवस्थाएं
पत्रकारों के लिए कंप्यूटर टर्मिनल व्यवस्था
-पर्याप्त कुर्सी-टेबल का इंतजाम
-सेंटर में कंप्यूटर,इंटरनेट और प्रिंटर की व्यवस्था
-टेलीविजन और अखबार-पत्रिकाएं
-चर्चा के लिए लघु स्टूडियो

पत्रकारिता विभाग को फायदा
पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग को एसएफएस के बजाय नियमित पाठ्यक्रम बनाया गया है। इससे विभाग में अधिकाधिक प्रवेश हो सकेंगे। मीडिया सेंटर से पत्रकारिता विभाग को भी फायदा मिलेगा। विद्यार्थियों को इंटर्नशिप करने में मदद मिलेगी।

सीडीसी रावत और एनएसए चीफ डोभाल पहुंचे अजमेर

अजमेर. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल शनिवार को अजमेर पहुंचे। वे राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा दोनों ब्यावर भी जाएंगे। इसके चलते सेना मुख्यालय की टीम ने स्कूल और ब्यावर में मोर्चा संभाल लिया है।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और राष्ट्रीय सलाहकार अजीत डोभाल सेना के हैलीकॉप्टर में राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल पहुंचे। यहां दोनों का छात्रों से रूबरू होने का कार्यक्रम है। सेना मुख्यालय की टीम पहुंच गई है। स्कूल में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। जनरल रावत और डोभाल ब्यावर भी जाएंगे। स्कूल को कोई भी अधिकृत कार्यक्रम जारी करने अथवा मीडिया को अनुमति नहीं देने को कहा गया है। जिला प्रशासन को दोनों के दौरे को लेकर कोई अधिकृत सूचना नहीं मिली है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned