scriptअब घर बैठे मिलेगी डॉक्टर की सलाह | Now doctor will get advice while sitting at home | Patrika News

अब घर बैठे मिलेगी डॉक्टर की सलाह

locationअजमेरPublished: May 13, 2021 11:58:53 pm

Submitted by:

Dilip

परशुराम जयंती पर विप्र फाउंडेशन युवा प्रकोष्ठ का अनूठा नवाचार , हेल्पलाइन नंबर पर फोन या वीडियो कॉल कर मरीज ले सकेंगे ऑनलाइन परामर्श
देशभर में चल रहे लॉकडाउन एवं कफ्र्यू की स्थिति के मद्देनजर विप्र फाउंडेशन युवा मंच की धौलपुर इकाई ने परशुराम जयंती से अनूठा नवाचार करते हुए धौलपुर के मरीजों के लिए ऑनलाइन परामर्श की सुविधा प्रारंभ की है। इस सुविधा के तहत मरीज घर बैठे ही फोन पर या व्हाट्सएप वीडियो कॉल के जरिए डॉक्टरी सलाह ले सकेंगे।

fake medicines are circulating in medical market of jodhpur

दिल के मरीजों का खून पतला करने की दवा निकली अमानक, बाकी दवाइयां भी आ रही हैं नकली

धौलपुर. देशभर में चल रहे लॉकडाउन एवं कफ्र्यू की स्थिति के मद्देनजर विप्र फाउंडेशन युवा मंच की धौलपुर इकाई ने परशुराम जयंती से अनूठा नवाचार करते हुए धौलपुर के मरीजों के लिए ऑनलाइन परामर्श की सुविधा प्रारंभ की है। इस सुविधा के तहत मरीज घर बैठे ही फोन पर या व्हाट्सएप वीडियो कॉल के जरिए डॉक्टरी सलाह ले सकेंगे। पूर्णतया नि:शुल्क दी जाने वाली इस सुविधा के लिए खासतौर पर एक विप्र ऑ नलाइन डॉक्टर्स कंसल्टेशन ग्रुप बनाया गया है। जिसमें 24 घंटे डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। इससे एक ओर जहां सामान्य मरीजों को हॉस्पिटल आने की परेशानी से निजात मिलेगी, वहीं हॉस्पिटल में भी भीड़ कम रहेगी और महामारी कोरोना वायरस के लिए किए जा रहे इंतजाम कामयाब हो सकेंगे।
युवा मंच पदाधिकारियों ने बताया कि इस आपदा की प्रतिकूल परिस्थिति में आम मरीजों को चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए परशुराम जयंती से ऑनलाइन परामर्श का शुभारंभ किया जा रहा है। जिसमें ख्याति प्राप्त अनेक डॉक्टर्स अपनी निशुल्क सेवा देंगे। विप्र ओनलाइन डॉक्टर्स कंसल्टेशन में मशहूर कार्डियोलोजिस्ट डा. राजेश कुमार पाण्डेय, आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डा. रामतीर्थ शर्मा, सुरक्षा डेन्टल हॉस्पिटल के दन्त रोग विशेषज्ञ डा. नरेश शर्मा, प्रेम चाइल्ड हॉस्पिटल के शिशु रोग विशेषज्ञ डा. नीरज शर्मा, मेडिकल ऑफिसर डा. पीसी पाठक, आखों के सर्जन डा. अरुण शर्मा, सर्जरी स्पेशलिस्ट डा. आशीष शर्मा, जयपुर के मशहूर हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉॅ. अनिल शर्मा, जनरल फिजीशियन डा. शोभित शर्मा, मेडीकल ऑफीसर डा. दीपेश दुबे, फीजियोथेरेपिस्ट डॉ. मनीष दीक्षित, आयुर्वेदिक वैद्य डॉ. राजवीर शर्मा सहित विभिन्न डॉक्टर्स अपनी निशुल्क सेवा प्रदान करेंगे।
विप्र डॉक्टर्स हेल्पलाइन नंबर
7014611645, 9311365550, 9024555582, 9694864014 पर फोन करके या वीडियो कॉल के जरिए मरीज अपनी समस्या बता सकते हैं। इसी माध्यम से ही इसके चिकित्सकीय समाधान प्राप्त किए जा सकते हैं। इस सुविधा को प्रारंभ करने का उद्देश्य केंद्र व राज्य सरकार की मंशा के अनुसार जिला प्रशासन का सहयोग करते हुए लॉकडाउन को सफल बनाने के साथ धौलपुर के लोगों की सेवा करना है। ऑनलाइन परामर्श की सुविधा प्रारंभ होने से सामान्य रोग समस्याओं को लेकर घरों से निकल हॉस्पिटल आने वाले मरीजों की तादाद कम होगी। कम्युनिटी स्प्रेड की आशंका नहीं रहेगी, जिससे कोरोना वायरस महामारी के फैलाव पर रोक लगेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो