scriptवृद्धा को मिलेगा भरण पोषण का हक | Older will get right to maintenance | Patrika News
अजमेर

वृद्धा को मिलेगा भरण पोषण का हक

एमडी ने दिए निर्देश,कहा बहु से बात कर दिलवाएंगे हकअजमेर डिस्कॉम की जनसुनवाई

अजमेरFeb 19, 2020 / 08:28 pm

bhupendra singh

वृद्धा को मिलेगा भरण पोषण का हक

ajmer discom

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम की जनसुनवाई में प्रबन्ध निदेशक वी.एस.भाटी ने वृद्धा रामेश्वरी देवी को उनकी बहू से भरण पोषण दिलवाने के निर्देश दिए । वृद्धा शिकायत लेकर आई थी कि बेटे के निधन के बाद बहु उसका ख्याल नहीं रखती है। खोड़ा माता क्षेत्र के उद्यमियों को भी बिजली बिल की राशि चार किश्तों में जमा कराने की सहूलियत दी गई।
प्रबंध निदेशक वी एस भाटी ने विद्युत उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथीभाटा पावर हाउस में जनसुनवाई की। जनसुनवाई में बिल, लाइन शिफ्ट करवाने, सतर्कता जांच, ऑडिट चार्ज, मीटर पेंशन सहित अन्य समस्याएं आईं। एमडी ने समस्याओ के निराकरण के लिए तुरन्त कार्यवाही के आदेश दिए।
परिवादी रामेश्वरी निवासी जायल नागौर ने प्रबंध निदेशक से गुहार लगाते हुए कहा कि उनके पुत्र नारायण के स्वर्गवास के बाद उनकी बहू को निगम द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति मिली थी लेकिन नियुक्ति के बाद बहू अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हट गई है जिनसे उनके भरण पोषण में दिक्कत आ रही है। इस पर प्रबंध निदेशक ने कंपनी सचिव को निर्देश दिए कि वे कानून के अनुसार परिवादी की मदद करें।
ऑडिट के नाम पर भेजा ३ लाख का बिल

जनसुनवाई में परिवादी मनोज निवासी ईदगाह रोड ने बताया कि उसे ऑडिट चार्जस के नाम पर तीन लाख रुपये का बिल भेजा गया है जो कि वास्तविक नही है। इस पर एमडी ने परिवादी को वाद समझौता समिति के माध्यम से निस्तारण करने को कहा। अन्य समस्याओं के भी निराकरण के निर्देश दिए गए।
जनसुनवाई में संभागीय मुख्य अभियंता एन.एस.निर्वाण,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश सांखल,एसई एम.एल.मीणा, गोपाल चतुर्वेदी,वी.एस.शेखावत,वरिष्ठ लेखाधिकारी डॉ.जितेन्द्र मकवाना,आंतरिक अंकेक्षक दीपक शर्मा तथा टाटा पावर के कार्मिक भी उपस्थित थे।

Hindi News/ Ajmer / वृद्धा को मिलेगा भरण पोषण का हक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो