scriptONLINE FRAUD : खबरदार भूल कर भी नहीं करें ऐसी गलती | ONLINE FRAUD : Beware, do not make such mistake even by mistake | Patrika News
अजमेर

ONLINE FRAUD : खबरदार भूल कर भी नहीं करें ऐसी गलती

शातिरों ने दो खातों से निकाले ग्यारह और पचास हजार, अलवर गेट थाने में दर्ज हुए मामले

अजमेरSep 21, 2020 / 05:21 pm

himanshu dhawal

ONLINE FRAUD : तुंरत 100 नम्बर डॉयल कर हाथों - हाथ वापस पा सकते हैं रुपए

ONLINE FRAUD : तुंरत 100 नम्बर डॉयल कर हाथों – हाथ वापस पा सकते हैं रुपए

अजमेर. अलवर गेट थाने में रविवार को मोबाइल के जरिये ऑनलाइन ठगी के दो मामले दर्ज किए गए। पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

केस-1 : 11 हजार की लगी चपत
अलवर गेट थाना पुलिस के अनुसार नाकामदार एमडी कॉलोनी निवासी अभिषेक मिश्रा ने रिपोर्ट में बताया कि 19 सितम्बर को मोबाइल पर फोन आया कि आपका यूपीआईडी में केस है उसे शिफ्ट कर ले। फोन पर बातचीत में ठग ने उसमें राशि होने और उसका भुगतान कराने का प्रलोभन दिया। ठग के बताए अनुसार लिंक पर क्लिक करते ही उसके खाते से 11 हजार रुपए निकल गए। मोबाइल पर पैसे कटने का मैसेज आने पर उसे ठगी का पता चला। पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
केस-2 : गंवाए पचास हजार

मदार निवासी प्रेम कुमार ने रिपोर्ट में बताया कि उसके पास एक फोन आया। ठग ने स्वयं को बैंक का प्रतिनिधि बताते हुए एटीएम ब्लॉक होना बताकर ब्लॉक कार्ड को खुलवाने तरीका बताते हुए बातों में उलझा लिया। इस दौरान मोबाइल पर एक ओटीपी नम्बर आया। प्रेम कुमार ने जैसे ही ओटीपी बताया तो उसके खाते से 50 हजार रुपए ट्रांसफर हो गए। पैसे कटने के मैसेज आने पर ठगी का पता चलने पर उसने मामला दर्ज करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो