scriptदेर रात अजमेर पहुंचा पाक जायरीन जत्था | Pak Zayreen arrives in Ajmer at night | Patrika News
अजमेर

देर रात अजमेर पहुंचा पाक जायरीन जत्था

ख्वाजा साहब के उर्स में शामिल होने आया, कड़े सुरक्षा घेरे में रहेगा
 

अजमेरFeb 29, 2020 / 03:02 am

baljeet singh

देर रात अजमेर पहुंचा पाक जायरीन जत्था

देर रात विशेष ट्रेन से अजमेर स्टेशन पहुंचा पाक जायरीन का जत्था।

अजमेर. ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 808 वें उर्स में शिरकत करने देर रात 2.25 बजे 212 पाकिस्तानी जायरीन का जत्था अजमेर पहुंचा। कड़ी सुरक्षा के बीच उदयपुर-दिल्ली चेतक एक्सप्रेस से पाकिस्तानी जायरीन अजमेर पहुंचे। उन्हें पुलिस और सीआइडी के अधिकारी कड़ी सुरक्षा में स्टेशन से बाहर लाए। पुरानी मंडी स्थित सेंट्रल गल्र्स स्कूल पहुंचाया गया। इस दौरान कलक्टर विश्वमोहन शर्मा व एसपी कुंवर राष्ट्रदीप सहित कई पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

नगर निगम सीमा में घूमने की ही होगी अनुमति

देश के मौजूदा हालात के मद्देनजर पाकिस्तानी जायरीन को पुलिस व प्रशासन कड़े सुरक्षा घेरे में रखेगा। अजमेर यात्रा के दौरान पाक जायरीन को समूह और सुरक्षा कर्मियों के साथ निकलना होगा। शुक्रवार को कलक्टर विश्वमोहन शर्मा व पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने पाकिस्तानी जायरीन जत्थे के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर पत्रकारों से चर्चा कर अवगत करवाया।
उन्होंने कहा कि पाक जायरीन जत्थे को वीजा नियमों के अनुसार ही अजमेर नगर निगम सीमा में घूमने की अनुमति होगी। वहीं दरगाह बाजार से नया बाजार स्थित केन्द्रीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के बीच आवाजाही के लिए निर्धारित मार्ग से आवाजाही कर सकेंगे। उनको ग्रुप में निकलने की चेतावनी दी जाएगी, ताकि पुलिस की निगरानी में दरगाह तक आ जा सकें।
चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी सुरक्षा एजेंसियों ने पाक जायरीन जत्थे की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात किए हंै। दरगाह से केन्द्रीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में 550 खुफिया एजेंसी के जवान नजर रखेंगे। इसके अलावा सुरक्षा में हथियारबंद जवान तैनात किए गए हैं।
सोशल मीडिया पर है नजर


एसपी ने बताया कि सोशल मीडिया पर लगातार पुलिस की टीम नजर रखे है। अनर्गल टिप्पणी या अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट को शेयर करना, टिप्पणी करना और उसको वायरल करना भी अपराध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो