scriptछात्र यौनशोषण प्रकरण : बोला स्कूल प्रशासन हम नहीं कर सकते बच्चे की सुरक्षा, छात्र को आप साथ ले जाएं | parents said our boy facing problem because of this harassment case | Patrika News
अजमेर

छात्र यौनशोषण प्रकरण : बोला स्कूल प्रशासन हम नहीं कर सकते बच्चे की सुरक्षा, छात्र को आप साथ ले जाएं

/www.patrika.com/ajmer-news/

अजमेरAug 08, 2018 / 08:59 pm

सोनम

parents said our boy facing problem because of this harassment case

छात्र यौनशोषण प्रकरण : बोला स्कूल प्रशासन हम नहीं कर सकते बच्चे की सुरक्षा, छात्र को आप साथ ले जाएं

अजमेर. शहर के नामचीन कॉलेज (स्कूल) में यौनशोषण व रैगिंग का शिकार हुए पीडि़त छात्र का भविष्य अंधकार में है। मंगलवार को परिजन दुबारा प्रिंसीपल व प्रबंधक से मुलाकात की लेकिन प्रिंसीपल ने छात्र को प्रकरण में जांच चलने तक संस्थान में रखने से इन्कार कर दिया। उन्होंने छात्र को घर पर ट्यूशन से पढ़ाई करवाने की सलाह देकर रवाना कर दिया।
बेटे के भविष्य की चिंता लेकर मां-पिता ने जिला कलक्टर आरती डोगरा व पुलिस अधीक्षक राजेशसिंह से मुलाकात की। उन्होंने परिजन को न्याय मिलने का आश्वासन दिया।पीडि़त छात्र के परिजन मंगलवार सुबह पहले शिक्षण संस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने संस्थान के प्रिंसीपल से मुलाकात की। प्रिंसीपल ने छात्र को प्रकरण की जांच होने तक सुरक्षा देने में असमर्थता जाहिर करते हुए संस्थान में रखने से इन्कार कर दिया।
संस्थान प्रबंधन की बेरुखी व बेटे के भविष्य का सवाल लेकर परिजन ने कलक्टर व एसपी से मिले। उन्होंने एसपी से प्रकरण में अब तक के अनुसंधान के संबंध में जानकारी चाही लेकिन एसपी ने अनुसंधान की रिपोर्ट गोपनीय होने का हवाला दिया जबकि कलक्टर आरती डोगरा ने प्रकरण में निष्पक्ष जांच का विश्वास दिलाया।
हो रही पढ़ाई प्रभावित

पीडि़त छात्र के पिता ने कहा कि आरोपित छात्र स्कूल परिसर में है जबकि उनका बच्चा स्कूल के बाहर प्रताडि़त हो रहा है। उसकी पढ़ाई नहीं हो रही और खेल प्रभावित हो रहा है। बाकी बच्चे पढ़ रहे है और उसको प्रिंसीपल ने सुरक्षा और जांच का हवाला देते हुए लौटा दिया।

आखिर तक लड़ेंगे लड़ाई

पीडि़त छात्र के पिता ने बताया कि संस्थान ने कमेटी गठित की है लेकिन अब तक आरोपित छात्रों पर कोई कार्रवाई की गई है न ही हाउस मास्टर व जिम्मेदार शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा सकी है। ऐसे में उन्हें न्याय की उम्मीद कम नजर आती है लेकिन वे बेटे से ज्यादा भविष्य में दूसरे बच्चों के साथ ऐसी घटना ना हो इसके लिए अंत तक लड़ेंगे। उन्होंने सोचा था कि राजस्थान अच्छा प्रदेश है। यहां के वातावरण में बेटे की शिक्षा-दिक्षा के साथ खेल का विकास होगा लेकिन जो वाकया पेश आया है उसका ताउम्र मलाल रहेगा।

Home / Ajmer / छात्र यौनशोषण प्रकरण : बोला स्कूल प्रशासन हम नहीं कर सकते बच्चे की सुरक्षा, छात्र को आप साथ ले जाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो