scriptअब 26 को दरगाह में पेश होगी पीएम मोदी की चादर | PM Narendra Modi's chadar prsent on 26th feb in dargah | Patrika News
अजमेर

अब 26 को दरगाह में पेश होगी पीएम मोदी की चादर

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी लाएंगे चादर।

अजमेरFeb 23, 2020 / 09:03 am

raktim tiwari

PM Narendra modi

PM Narendra modi

अजमेर.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से अब 26 फरवरी को सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में चादर पेश की जाएगी। पहले चादर 25 फरवरी को पेश की जानी थी, लेकिन कार्यक्रम में कुछ फेरदबल हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को चादर सौंपी है।
यह भी पढ़ें

MDSU: रिसर्च की करें तैयारी, मई-जून में होगा एन्ट्रेंस टेस्ट

ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 808 वें उर्स की औपचारिक शुरुआत हो चुकी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपेन निवास स्थान पर केंद्रीय अल्प संख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को उर्स में पेश करने के लिए मखमली चादर सौंपी। इस दौरान दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान, दरगाह कमेटी सदस्य सैयद बाबर अशरफ, दरगाह दीवान के पुत्र सैयद नसीरुद्दीन, वसीम राहत अली, अंजुमन सैयद जादगान के सैयद आले बदर चिश्ती, अंजुमन शेखजादगान के सदर शेखजादा अब्दुल जर्रार चिश्ती, हम्माद निजामी, जलाल नकवी और अन्य मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

उर्स में शरीक होने वाले जायरीन को इसलिए नहीं मिल पा रही होटल की ऑनलाइन बुकिंग सुविधा


खास बैंक एकाउन्ट में जमा होंगे स्टूडेंट्स के नंबर, जानें क्या है खास

रक्तिम तिवारी/अजमेर.
कॉलेज-यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट-मार्कशीट और परीक्षाओं में अर्जित अंक को सहेजने के लिए यूजीसी खासा ‘खाता ’ बनाने की तैयारी में है। इसका किसी बैंक खाते में रखी रकम का कैश या डिजिटल ट्रांजिक्शन की तरह अकादमिक कार्यों में इस्तेमाल होगा।
यह भी पढ़ें

डॉ. मनमोहन सिंह ने किया ऐसा काम, आप भी करेंगे तारीफ

राष्ट्रीय अकादमिक संग्रहण केंद्र (नेशनल एकेडेमिक डिपॉजिटरी) योजनान्तर्गत कई संस्थानों ने विद्यार्थियों को की पाठ्यक्रमों की डिग्री, डिप्लोमा, अंकतालिकाएं, प्रमाण पत्र को डिजिटल प्रारूप में उपलब्ध कराने के लिए ई-वॉलेट तैयार किए हैं। विद्यार्थियों को यह 24 घंटे ऑनलाइन उपलब्ध हैं। लेकिन विदेशी संस्थानों की तर्ज पर यूजीसी विद्यार्थियों के परीक्षाओं अर्जित अंक और क्रेडिट को सहेजने की तैयारी में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो