scriptPriority will be to complete the work with coordination and sensitivit | समन्वय व संवेदनशीलता से कार्य निपटाना होगी प्राथमिकता- शर्मा | Patrika News

समन्वय व संवेदनशीलता से कार्य निपटाना होगी प्राथमिकता- शर्मा

locationअजमेरPublished: Jan 15, 2024 11:34:59 pm

Submitted by:

Dilip Sharma

महेश शर्मा ने संभागीय आयुक्त का पदभार संभाला

संभागीय आयुक्त व बोर्ड प्रशासक महेश चंद शर्मा ने सोमवार को पदभार संभाल लिया। जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित एवं राजस्व अपील अधिकारी गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने उनका स्वागत किया।

समन्वय व संवेदनशीलता से कार्य निपटाना होगी प्राथमिकता- शर्मा
समन्वय व संवेदनशीलता से कार्य निपटाना होगी प्राथमिकता- शर्मा
संभागीय आयुक्त व बोर्ड प्रशासक महेश चंद शर्मा ने सोमवार को पदभार संभाल लिया। जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित एवं राजस्व अपील अधिकारी गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने उनका स्वागत किया। शर्मा ने सोमवार को ही राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रशासक का भी कार्यभार संभाला।इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सम्भाग के सभी 7 जिलों की पूरी टीम के प्रशासनिक अधिकारी और विभिन्न विभागों के साथ मिलकर समन्वय से काम कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी। कई विभागों में समन्वय का अभाव रहता है। बेहतर समन्वय और जिम्मेदारी से तथा संवेदनशीलता, तत्परता से लोगों की समस्याओं का निराकरण करेंगे ताकि आमजन को छोटे-छोटे कामों के लिए दफ्तर में जाना और इंतजार नहीं करना पड़े। सरकार की योजनाओं को पारदर्शी और संवेदनशील तरीके से तत्परता से लागू करवाएंगे।
कड़ी सुरक्षा के साथ होंगी बोर्ड परीक्षाएंबोर्ड की परीक्षा 29 फरवरी से शुरू होने वाली है। इसमें 20 लाख के करीब स्टूडेंट परीक्षा देंगे। यह परीक्षा कड़ी सुरक्षा में आयोजित होगी। एग्जाम में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
शर्मा ने कहा कि 2 दिन पूर्व ही बोर्ड परीक्षा को लेकर जयपुर में हाई पावर कमेटी की बैठक हुई थी। पुख्ता बंदोबस्त और कड़ी सुरक्षा में बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।राजस्व अदालतों में टाइमलाइन अनुसार कार्य निपटाएं
एक सवाल के जवाब में शर्मा ने कहा कि अधीनस्थ राजस्व अदालतों में पीठासीन अधिकारियों को नियमित रूप से राजस्व न्यायालय का कार्य करने के निर्देश दिए जाएंगे। सभी अधिकारियों से टाइमलाइन तय कर काम को निपटाने की व्यवस्था कराई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो