script‘PM मोदी के लिए हिंदुस्तान एक प्रोडक्ट, हमारे लिए समुंदर’, यहां जानें राहुल गांधी उद्बोधन की बड़ी बातें | Rahul Gandhi in Ajmer Rajasthan, takes on PM Modi | Patrika News
अजमेर

‘PM मोदी के लिए हिंदुस्तान एक प्रोडक्ट, हमारे लिए समुंदर’, यहां जानें राहुल गांधी उद्बोधन की बड़ी बातें

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

अजमेरFeb 14, 2019 / 12:25 pm

Nakul Devarshi

Rahul Gandhi in Ajmer Rajasthan, takes on PM Modi
अजमेर।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमलावर रहे। अजमेर के कायड़ विश्राम स्थली पर आयोजित कांग्रेस सेवादल के दो दिवसीय राष्ट्रीय महाअधिवेशन को संबोधित करने के दौरान राहुल ने कई मसलों को लेकर ‘हल्लाबोला’।
गौरतलब है कि राहुल गाँधी का ये एक दिवसीय अजमेर दौरा कांग्रेस के लोकसभा चुनाव अभियान के आगाज के रूप में भी देखा जा रहा है। इससे पहले राहुल गांधी का विमान दिल्ली से किशनगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंचा, जहां से वे कायड़ विश्राम स्थली पहुंचे। यहां पहुँचने पर उनकी आगवानी सीएम अशोक गहलोत व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने की।
राहुल गांधी भाषण के HIGHLIGHTS
– आज देश दो विचारधारा की लड़ाई , एक तरफ आरएसएस, बीजेपी है, दूसरी तरफ कांग्रेस, वो अलगाववाद फैलाते हैं, हम जोड़ने का काम करते हैं।
– मोदी जी के बड़े बड़े भाषण होते हैं, वो कहते हैं 70 साल में कुछ नहीं हुआ, उनके आने से पहले देश में कुछ नहीं हुआ, वो कांग्रेस का नहीं, देश का अपमान कर रहे हैं।
– पीएम मोदी के लिए हिंदुस्तान एक प्रोडक्ट है, हमारे लिए हिंदुस्तान समुंदर है, हम किसानों का कर्ज माफ करते हैं, वो उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाते हैं।
– पीएम को किसानों की आत्महत्या से कोई फर्क नहीं पड़ता, नया नारा निकला है चौकीदार चोर है, वो केवल अम्बानी की चौकीदारी करते है।
– बिहार में हमने सभी अग्रिम संगठनों का नाम लिया, लेकिन सेवादल को भूल गए।
– सेवादल कांग्रेस पार्टी की रीढ़ की हड्डी है, हर सभा में सेवादल को मिलेगा सम्मान, सेवादल से मेरी शिकायत भी है, सेवादल ने अपेक्षाओं के अनुरूप काम नहीं किया।
– मैं पहला काम सेवादल से माफी मांगने का करता हुं, आज तक सेवादल को उनकी जगह नहीं मिली।

लोकसभा चुनाव में भाजपा को पटखनी देने के लिए कांग्रेस ने आरएसएस के मुकाबले अपने सबसे पुराने संगठन सेवादल को आगे किया है। सेवादल कुछ पुरानी परंपराओं को फिर से अपनाकर और कुछ को छोड़कर आधुनिक अंदाज में यंग ब्रिगेड के साथ काम करेगा। कांग्रेस में सेवादल 1923 से काम कर रहा है लेकिन वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में इस संगठन में ढांचागत बदलाव किए गए हैं। 34 साल बाद अमजेर में चल रहे इस अधिवेशन में राहुल गांधी कार्यकर्ताओं में जोश भर रहे हैं। साथ ही सेवादल को बूथ मैनेजमेंट का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा ताकि चुनाव मैदान में आरएसएस के प्रयासों को विफल कर सत्ता में वापसी हो।

Home / Ajmer / ‘PM मोदी के लिए हिंदुस्तान एक प्रोडक्ट, हमारे लिए समुंदर’, यहां जानें राहुल गांधी उद्बोधन की बड़ी बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो