scriptRajasthan ajmer, Accused of giving exam by using someone else's photo | स्वयं के एडमिट कार्ड पर दूसरे अभ्यर्थी का फोटो लगाकर परीक्षा देने का आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

स्वयं के एडमिट कार्ड पर दूसरे अभ्यर्थी का फोटो लगाकर परीक्षा देने का आरोपी गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Feb 13, 2024 02:41:31 am

Submitted by:

manish Singh

कनिष्ठ लेखाकार व तहसील राजस्व लेखाकार संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा 2023 का मामला

स्वयं के एडमिट कार्ड पर दूसरे अभ्यर्थी का फोटो लगाकर परीक्षा देने का आरोपी गिरफ्तार
स्वयं के एडमिट कार्ड पर दूसरे अभ्यर्थी का फोटो लगाकर परीक्षा देने का आरोपी गिरफ्तार

अजमेर. राजस्थान अधीनस्थ सेवा कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित कनिष्ठ लेखाकार व तहसील राजस्व लेखाकार संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा 2023 में एक अभ्यर्थी द्वारा स्वयं के एडमिट कार्ड पर अन्य अभ्यर्थी का फोटो चस्पा कर परीक्षा देने का मामला पता चला है। मामला सामने आया तो देर रात केन्द्राधीक्षक ने गंज थाने में अभ्यर्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया।

अनुसंधान कर रहे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा ने सोमवार शाम पड़ताल के बाद नागौर के जायल निवासी गैनाराम को गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरे अभ्यर्थी प्रवीण मेघवाल ने फोटो के संबंध में अनभिज्ञता जताई। पुलिस प्रकरण मे गहनता से पड़ताल में जुटी है।

...फोटो लाना भूल गया

एएसपी मीणा ने बताया कि आरोपी अभ्यर्थी गैनाराम ने प्रारंभिक पड़ताल में फोटो लेकर आना भूलना बताया। ऐसे में परीक्षा देने से वंचित रहने के डर से उसने परीक्षा केंद्र में पड़ी मिली अन्य अभ्यर्थी की फोटो को स्वयं के एडमिट कार्ड पर चस्पा कर लिया। इधर, प्रवीण ने गैनाराम से पूर्व में पहचान से भी इनकार किया है। उसने बताया कि वह 6 पासपोर्ट साइज फोटो लेकर आया था लेकिन उसकी दो फोटो केन्द्र के बाहर गिर गई। उसे स्वयं की फोटो के गलत इस्तेमाल की जानकारी नहीं है।

कॉल डिटेल से होगा खुलासा

एएसपी मीणा ने बताया कि अभ्यर्थी गैनाराम ने अपने एडमिट कार्ड पर अन्य की फोटो चस्पा कर प्रथम दृष्ट्या अपराध किया है। प्रकरण में प्रवीण से सांठ-गांठ के संबंध में पड़ताल की जा रही है। पुलिस दोनों के मोबाइल फोन की सीडीआर खंगालने में जुटी है।

यह है मामला

एएसपी मीणा ने बताया कि 11 फरवरी को कनिष्ठ लेखाकार व तहसील राजस्व लेखाकार संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा 2023 आयोजित की गई थी। फॉयसागर रोड राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या व केन्द्राधीक्षक विमला मौर्य ने देर रात गंज थाने में दी रिपोर्ट में गैनाराम द्वारा स्वयं के एडमिट कार्ड पर अन्य अभ्यर्थी प्रवीण मेघवाल की फोटो लगाने की जानकारी दी। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर केन्द्राधीक्षक ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया।

ट्रेंडिंग वीडियो