scriptसीमापार से 22 किलो हेरोइन तस्करी के मामले में वांछित हैं आरोपित | rajasthan ajmer, Jammu and Kashmir Smugglers in ajmer | Patrika News

सीमापार से 22 किलो हेरोइन तस्करी के मामले में वांछित हैं आरोपित

locationअजमेरPublished: Jun 08, 2023 02:34:57 am

Submitted by:

manish Singh

अन्तरराज्यीय नशा तस्कर गिरोह : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यहां कोर्ट में पेश कर लिया दो दिन का ट्रांजिट रिमांड

सीमापार से 22 किलो हेरोइन तस्करी के मामले में वांछित हैं आरोपित

सीमापार से 22 किलो हेरोइन तस्करी के मामले में वांछित हैं आरोपित

अजमेर. गंज थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात पकड़े गए अन्तरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करों को बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले की सुन्दरबनी थाना पुलिस ने बापर्दा कोर्ट में पेश कर दो दिन का ट्रांजिट रिमांड लिया। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि 6 दिन पहले सुन्दरबनी थाना पुलिस ने सीमापार से तस्करी कर लाई गई 22 किलो हेरोइन पकड़ी थी।

सुन्दरबनी थाने के पुलिस उप निरीक्षक अमित, एएसआई कृष्ण, हैड कांस्टेबल राकेश शर्मा व सिपाही राजकुमार बुधवार दोपहर अजमेर में गंज थाने पहुंचे। पुलिस टीम ने मंगलवार रात कमला बावड़ी क्षेत्र से पकड़े गए इरशाद और यासिन को हिरासत में लिया। आरोपितों से पूछताछ के बाद उन्हें स्थानीय न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें कोर्ट ने दो दिन के ट्रांजिट रिमांड पर सौंपा।

पढ़ें ये भी खबर…नामांतरण खुलवाने में मदद कर लूटी अस्मत, हड़पा मकान

सीमापार से 22 किलो हेरोइन तस्करी के मामले में वांछित हैं आरोपित

नारको टेरर मॉड्यूल में पेडलर

पड़ताल में सामने आया कि दोनों आरोपित जम्मू कश्मीर में नारको टेरर मॉड्यूल में ड्रग पेडलर की भूमिका में हैं। गत 31 मई को राजौरी की सुन्दरबनी थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय नशा तस्करों के रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए पंजाब के तस्करों को दबोचकर उनसे साढ़े 22 किलो हेरोइन जब्त की थी। इसके बाद मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ में 10 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस की गिरफ्त में आए तस्करों से पड़ताल में इरशाद व यासिन का नाम सामने आया। इनकी लोकेशन अजमेर आई। जम्मू-कश्मीर पुलिस की इत्तला पर मंगलवार रात आईबी और पुलिस ने आरोपितों को कमला बावड़ी इलाके स्थित एक होटल से दबोचा। सुन्दरबनी थाने में एनडीपीएस एक्ट की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज है।

पढ़ें ये भी खबर… 25 हजार का ईनामी तस्कर विक्रम सारण चौखा से गिरफ्तार

सीमापार से 22 किलो हेरोइन तस्करी के मामले में वांछित हैं आरोपित

डील करने के बाद निकले

पड़ताल में सामने आया कि मादक पदार्थ सीमापार से ड्रोन के जरिए आया था। इसके बाद बीएसएफ की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई कर पंजाब के दो तस्करों को 22 किलो हेरोइन के साथ पकड़ा। इरशाद और यासिन तस्करी कर लाई गई हेरोइन की भी डील कर चुके थे, लेकिन बीएसएफ और पुलिस के हरकत में आते ही दोनों ट्रेन से अजमेर आ गए।जम्मू कश्मीर पुलिस दोनों पेडलर की पूर्व में पकड़े गए तस्करों से शिनाख्त परेड करवाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो