scriptपुलिस की लापरवाही : अश्लील वीडियो वायरल कर नाबालिग को कर रहे हैं प्रताडि़त | Rajasthan ajmer, Obscene video of minor went viral | Patrika News
अजमेर

पुलिस की लापरवाही : अश्लील वीडियो वायरल कर नाबालिग को कर रहे हैं प्रताडि़त

पुलिस अनुसंधान अधिकारी पर प्रकरण में कार्रवाई नहीं करने का आरोप, सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

अजमेरMar 28, 2024 / 09:38 am

manish Singh

पुलिस की लापरवाही : अश्लील वीडियो वायरल कर नाबालिग को कर रहे हैं प्रताडि़त

पुलिस की लापरवाही : अश्लील वीडियो वायरल कर नाबालिग को कर रहे हैं प्रताडि़त

अजमेर(Ajmer News). नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र में एक माह पहले नाबालिग का अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में पीडि़ता को अपने गांव में प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है। जहां आरोपी और उसके परिजन पीडि़ता पर शिकायत ना करने का दबाव बना रहे हैं। वहीं उसे उसका अश्लील वीडियो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वायरल करने की धमकी दे रहे है। इससे पीडि़ता और उसका परिवार शर्मिंदगी की जिन्दगी जीने को मजबूर हैं।

उक्त पीड़ा जाहिर करते हुए बुधवार को पीडि़ता के पिता ने जिला बाल कल्याण समिति अध्यक्ष अंजली शर्मा को शिकायत देकर उसकी नाबालिग पुत्री व परिवार की जानमाल की हिफाजत की गुहार लगाई। पीडि़त ने बताया कि उसकी पुत्री कक्षा 9 की छात्रा है। स्कूल में 11वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्र ने उसकी पुत्री का अश्लील वीडियो बनाकर जनवरी में दोस्तों व अन्य लोगों में वायरल कर दिया। उसने नसीराबाद सदर थाने में छात्र व उसके परिजन के खिलाफ रिपोर्ट दी। पुलिस ने 26 फरवरी को अश्लीलता, लैंगिग अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम(संशोधित) 2012-2019 व सूचना प्रोद्योगिकी(संशोधन) अधिनियम 2018 में प्रकरण दर्जकर इतिश्री कर ली।

पीडि़ता के बयान, दिए सबूत

पीडि़ता के पिता ने बताया कि उसकी बेटी के न्यायिक अधिकारी के समक्ष बयान दर्ज करवाने के बाद उन्होंने अपने सभी साक्ष्य, दस्तावेज उपलब्ध करवा दिए लेकिन पुलिस अब तक किसी के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की। इससे आरोपियों को हौसले बुलंद है। आरोपी, उसके परिजन व रिश्तेदार आए दिन उसे और उसकी पुत्री को धमकियां देकर प्रताडि़त कर रहे है। आरोपी राजनीतिक रसूखात वाले हैं।

वायरल किए अश्लील वीडियो

पीडिता के पिता ने बताया कि आरोपी की ओर से बालिका की अश्लील वीडियो ग्रामीणों को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वायरल किया जा रहा है। इससे उसकी बेटी मानसिक रूप से प्रताडि़त है। उसने 26 फरवरी को मुकदमा दर्ज कराया। प्रकरण में उसने अनुसंधान अधिकारी नसीराबाद सदर थानाप्रभारी प्रहलाद साहनी को अश्लील वीडियो की सीडी थाने में दे दी लेकिन पुलिस ने प्रकरण में कोई कार्यवाही नहीं की। ना ही आरोपी को पाबंद किया। आरोपी और उसके रिश्तेदार आए दिन उसकी पुत्री को धमकी देते है कि तेरे पिता ने उनके खिलाफ अन्य लोगो को शिकायत करेंगे तो वह उसकी वीडियो को ज्यादा वायरल कर देगा।

हटाए जाएं वीडियो

पीडि़ता के पिता ने गुहार लगाई कि पुलिस को प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाकर अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया के प्रत्येक प्लेटफार्म से हटवाने की गुहार लगाई।

इनका कहना है…

प्रकरण में पीडि़ता के पिता ने अनुसंधान अधिकारी को समस्त तथ्य व सबूत मुहैया करवा दिए लेकिन थाना पुलिस की ओर से कार्रवाई करना तो दूर उसे, उसके परिजन को पाबंद तक नहीं किया। पीडि़ता को मानसिक यातना झेलनी पड़ रही है। मामले में अजमेर एसपी को पत्र लिखकर सम्बंधित के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई के लिए लिखा है।

अंजली शर्मा, अध्यक्ष जिला बाल कल्याण समिति अजमेर

Home / Ajmer / पुलिस की लापरवाही : अश्लील वीडियो वायरल कर नाबालिग को कर रहे हैं प्रताडि़त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो