scriptरीट 2022 : किस शहर में परीक्षा देनी है जान सकेगा अभ्यर्थी, बोर्ड ने आवंटित किए जिलाें के नाम, वेबसाइट पर डाली जानकारी | reet exam 2022 latest, reet exam center, reet admit card 2022 | Patrika News
अजमेर

रीट 2022 : किस शहर में परीक्षा देनी है जान सकेगा अभ्यर्थी, बोर्ड ने आवंटित किए जिलाें के नाम, वेबसाइट पर डाली जानकारी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2022 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए शहर आवंटित कर दिए हैं।

अजमेरJul 15, 2022 / 02:50 pm

santosh

photo_

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2022 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए शहर आवंटित कर दिए हैं। अभ्यर्थी रीट की वेबसाइट पर आवेदन क्रमांक व पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि डालकर परीक्षा के लिए आवंटित जिले का पता लगा सकेगा। परीक्षा 23 व 24 जुलाई को होगी।

बाेर्ड सचिव व रीट समन्वयक मेघना चौधरी ने बताया कि 23 जुलाई को प्रथम पारी में सुबह 10 से 12.30 बजे तक प्रथम स्तर की व दूसरी पारी में दोपहर 3 से शाम 5.30 बजे तक दिव्तीय स्तर की परीक्षा होगी। 24 जुलाई को दोनों पारियों में दूसरे स्तर की परीक्षा होगी।

इस बार रीट परीक्षा ड्यूटी में केवल सरकारी कार्मिक ही लगाए जाएंगे। परीक्षा कार्यों में लगाए जाने वाले इन 15 हजार अधिकारी—कर्मचारियों के अलग से आइडी कॉर्ड बनाए जाएंगी। इन्हीं आइडी कार्ड से उनकी एंट्री होगी। परीक्षा संबंधी कार्यों में जीपीएस लगे वाहन काम में लिए जाएंगे। वहीं स्ट्रांग रूम से लेकर प्रश्न पत्र वितरण तक की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। परीक्षा के संचालन के संबंध में जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति की बैठक गुरुवार को कलक्ट्रेट में हुई। बैठक में जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि परीक्षा में नियुक्त किए जाने वाले अधिकारी व कर्मचारी 21 से 24 जुलाई तक बगैर अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे।

219 परीक्षा केन्द्रों पर 3 लाख 50 हजार 713 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा :

जयपुर में रीट के लिए 219 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमें 3 लाख 50 हजार 713 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। लेवल प्रथम में 72 हजार 553 और लेवल द्वितीय में 2 लाख 78 हजार 160 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा के पेपर ट्रेजरी के अतिरिक्त अन्य सुरक्षित स्थान पर रखे जाएंगे।

परीक्षा केन्द्र पर दो घंटे पूर्व अन्य जांचों के लिए पहुंचना होगा। परीक्षा प्रारंभ होने से एक घंटा पूर्व तक ही प्रवेश दिए जाएगा। सुबह की पारी में सुबह 9 व दोपहर की पारी में 2 बजे केन्द्र के दरवाजे बंद कर दिए जाएंगे। इसके बाद केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Home / Ajmer / रीट 2022 : किस शहर में परीक्षा देनी है जान सकेगा अभ्यर्थी, बोर्ड ने आवंटित किए जिलाें के नाम, वेबसाइट पर डाली जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो