scriptRPSC:सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी के इंटरव्यू 4 मार्च को | RPSC: Assistant agriculture officer interview on 4th march | Patrika News
अजमेर

RPSC:सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी के इंटरव्यू 4 मार्च को

मूल प्रमाण पत्र और इनकी फोटो प्रति साथ लानी जरूरी होगी। साक्षात्कार पत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

अजमेरFeb 18, 2020 / 09:12 am

raktim tiwari

rpsc interview date

rpsc interview date

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (rpsc ajmer) ने सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी प्लांट पैथेलॉजी (कृषि विभाग)-2018 की साक्षात्कार तिथि में बदलाव किया है।

संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी प्लांट पैथेलॉजी (कृषि विभाग) के साक्षात्कार अब 4 मार्च को कराए जाएंगे। पूर्व में साक्षात्कार 2 मार्च को रखे गए थे। आयोग ने तिथि में बदलाव किया है। साक्षात्कार के दौरान अभ्यर्थियों को मूल प्रमाण पत्र और इनकी फोटो प्रति साथ लानी जरूरी होगी। साक्षात्कार पत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

नौकरी के नाम पर डेढ़ करोड़ बेरोजगारों से वसूला 5 अरब रुपए परीक्षा शुल्क

अटकी है 930 कॉलेज व्याख्याताओं की भर्ती

अजमेर. राज्य में 930 कॉलेज शिक्षकों की भर्ती अटकी हुई है। गुड एकेडेमिक रिकॉर्ड से जुड़ी तकनीकी बाधा भर्ती में तलवार लटकाए हुए है। इससे बेरोजगार अभ्यर्थियों को नौकरी और कॉलेज को व्याख्याता नहीं मिल रहे हैं।
राज्य में संभाग, जिला, उपखंड स्तर पर 290 कॉलेज संचालित हैं। मौजूदा वक्त इनमें करीब 4 हजार रीडर और लेक्चरर कार्यरत हैं। सरकार और उच्च शिक्षा विभाग स्तर पर विषयवार 930 व्याख्याताओं की भर्ती कराई जानी है। परीक्षा और भर्ती प्रक्रिया राजस्थान लोक सेवा आयोग को अंजाम देनी है।सालभर से अटकी भतीकॉलेज शिक्षा निदेशालय की मानें तो वह सत्र 2018-19 में ही 930 कॉलेज शिक्षकों की भर्ती अभ्यर्थना राजस्थान लोक सेवा आयोग भेज चुका है। आयोग स्तर पर पदों के वर्गीकरण-परीक्षण और तकनीकी बिंदुओं के अध्ययन के बाद जवाब भी भेजे गए। लेकिन भर्ती का मुर्हूत नहीं निकल रहा है।
यह भी पढ़ें

सफर में परेशानी झेल रहे यात्रियों को राहत मिलेगी, रोडवेज के बेडे में बढ़ेगी नई पांच रोडवेज

गुड एकेडेमिक रिकॉर्ड की फांस!

यूजीसी और केंद्र-राज्य सरकार स्तर पर अभ्यर्थियों-विद्यार्थियों के नौकरी संबंधित आवेदन के लिए गुड एकेडेमिक रिकॉर्ड का प्रावधान रखा गया है। इसके मुताबिक अभ्यर्थियों के लिए दसवीं, बारहवीं, स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर तक न्यूनतम 55 प्रतिशत अंक प्राप्ति की अनिवार्यता रखी गई है। दसवीं से स्नातकोत्तर तक किसी भी कक्षा में 55 प्रतिशत से कम अंक होने पर अभ्यर्थी आवेदन के पात्र नहीं होते हैं।

Home / Ajmer / RPSC:सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी के इंटरव्यू 4 मार्च को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो