scriptशुरू हो गया जनाना अस्पताल सड़क के  द्वितीय चरण का काम | Second phase work of Zanana Hospital road has started | Patrika News
अजमेर

शुरू हो गया जनाना अस्पताल सड़क के  द्वितीय चरण का काम

वन विभाग को लोहागल गांव के पास बदले में जमीन देगा एडीए
बनी सहमति

अजमेरNov 21, 2019 / 08:09 pm

bhupendra singh

Second phase work of Zanana Hospital road has started

ada,ada,ada,ada

अजमेर. शहर की प्रमुख सड़क शास्त्री नगर- Zanana Hospital road जनाना अस्पताल के द्वितीय चरण Second phase में फोरलेन किए जाने पर संकट के बादल छंट गए हैं। अजमेर विकास प्राधिकरण ने इस सड़क के द्वितीय चरण का काम शुरु कर दिया है। इसक तहत लोहागल गांव में अतिक्रमण हटाने,भूमि को समतल करने का कार्य शुरु हो गया है। दूसरे चरण में शास्त्री नगर पुलिस चौकी से लोहागल ग्राम तक सड़क चौड़ी को फोर लेन किया जाएगा। दूसरे चरण के लिए प्राधिकरण ने 3.5 करोड़ के टेंडर भी जारी कर दिए हैं। वन विभाग द्वारा विभाग की 0.965 हेक्टेयर भूमि का अड़ंगा दूर करवाने के लिए प्राधिकरण उसे बदले में जमीन देगा। लोहागल सड़क को 4 लेन करने में वन विभाग की भूमि (अनसर्वेड लगभग 2 हेक्टेयर) के बदले प्राधिकरण स्वामित्व की भूमि प्राधिकरण द्वारा ग्राम लोहागल की वन विभाग से लगती भूमि प्राधिकरण द्वारा प्रस्तावित की जा रही है। वहीं प्राधिकरण इस मामले में नोडल एजेंसी बनने को भी तैयार है। इस सड़क को फोर लेन किए जाने का काम पूरा हो चुका है।
प्रथम चरण पर 1.5 करोड़ खर्च

प्राधिकरण ने प्रथम चरण में लोहागल गांव से जनाना अस्पताल तिराहे तक 1.4 किमी सड़क पर करीब डेढ़ करोड़ रुपए खर्च कर सड़क को फोरलेन कर दिया है। यह सड़क अजमेर की मुख्य सड़क (एमडीआर) है। यह मुख्य सड़क एनएच 79 से जोड़ती है इससे नागौर, बीकानेर, जयपुर व सीकर के लिए सीधे ही जाया जा सकता है।

तीन बीघा जमीन से हटाया अतिक्रमण

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को वैशाली नगर क्षेत्र की अमरदीप कॉलोनी में प्राधिकरण की तीन बीघा भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाते हुए प्राधिकरण स्वामित्व का बोर्ड लगाया। कार्रवाई में जेईएन अंशुल एरन, पटवारी प्रवीण तत्ववेदी, सब इंस्पेक्टर अनिल शर्मा आदि शामिल हुए। कॉलोनीवासी इस जमीन पर पार्क बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। इस भूमि पर भू-माफिया की भी नजर है। यहां पत्थर व मलबा डालकर कब्जे का भी प्रयास किया जा रहा है।

Home / Ajmer / शुरू हो गया जनाना अस्पताल सड़क के  द्वितीय चरण का काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो