script साहब, अंतिम सप्ताह है, अगले साल आना ! | Sir, it is the last week, come next year | Patrika News

साहब, अंतिम सप्ताह है, अगले साल आना !

locationअजमेरPublished: Dec 30, 2023 11:15:40 pm

Submitted by:

Dilip Sharma

अंतिम कार्य दिवस पर हुए दफ्तर सूने - एक जनवरी को नियमित खुलेंगे सरकारी दफ्तार

वर्ष 2023 का शुक्रवार को सरकारी दफ्तरों में अंतिम कार्य दिवस रहा। अधिकांश दफ्तरों मे कर्मचारियों की उपस्थिति न्यून । पिछले एक सप्ताह से दफ्तर सूने ही नजर आ रहे हैं। इसकी वजह वर्ष समाप्ति के चलते कर्मचारियों व अधिकारियों के अवकाश लैप्स होने के कारण लोग अवकाश पर रहे।

साहब, अंतिम सप्ताह है, अगले साल आना !
साहब, अंतिम सप्ताह है, अगले साल आना !
वर्ष 2023 का शुक्रवार को सरकारी दफ्तरों में अंतिम कार्य दिवस रहा। अधिकांश दफ्तरों मे कर्मचारियों की उपस्थिति न्यून । पिछले एक सप्ताह से दफ्तर सूने ही नजर आ रहे हैं। इसकी वजह वर्ष समाप्ति के चलते कर्मचारियों व अधिकारियों के अवकाश लैप्स होने के कारण लोग अवकाश पर रहे। इस कारण लोगों के कामकाज भी अटके पड़े हैं। इसकी दूसरी वजह मंत्रिमंडल का गठन भी माना जा रहा है।
सरकारी कार्यालयों में मंत्री मंडल के गठन के बाद उनके मुखिया कौन होगा। जनवरी के प्रथम सप्ताह में मंत्री मंडल के संभावित गठन व तबादला सूची के इंतजार में अधिकारी भी स्टेंड बाई की मुद्रा में है। इसके चलते दफ्तरों के कामकाज ठप है। राजस्व मंडल, कलक्ट्रेट, एडीए नगर निगम एमडीएस यूनिवर्सिटी, आरपीएससी, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई, व बैंक, आदि में कर्मचारियों की संख्या बहुत कम है। जानकारों का कहना है कि दो जनवरी के बाद दफ्तरों में कामकाज नियमित हो सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो