scriptStudents Demand: अगली क्लास में प्रमोट, सेमेस्टर फीस हो माफ | Students Demand: Promote in next class, relax in fees | Patrika News
अजमेर

Students Demand: अगली क्लास में प्रमोट, सेमेस्टर फीस हो माफ

कई कॉलेज और यूनिवर्सिटी में क्वॉरेंटीन सेंटर बने है।

अजमेरMay 14, 2020 / 09:11 am

raktim tiwari

promote and fees relaxation

promote and fees relaxation

अजमेर.

एनएसयूआई ने डिजिटल आंदोलन शुरू किया है। इसके तहत मानव संसाधन विकास मंत्रालय, राजभवन और सरकार को पत्र भेजकर एक सेमेस्टर की फीस माफ करने सहित विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने की मांग की गई है।जिलाध्यक्ष नवीन सोनी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से कई जिले रेड जोन में है।
कोरोना संक्रमित केस लगातार बढ़ रहे हैं। कई कॉलेज और यूनिवर्सिटी में क्वॉरेंटीन सेंटर बने है। विद्यार्थियों की परीक्षाएं कराना आसान नहीं है। तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को 10 प्रतिशत अंक देकर पिछले प्रदर्शन के आधार पर पदोन्नत और प्रथम-द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रमोट करना चाहिए। साथ ही एक सेमेस्टर की फीस माफ करनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

बीसलपुर पाइपलाइन से 23 अवैध जल कनेक्शन काटे

वरिष्ठ अध्यापक संस्कृत का संशोधित परिणाम जारी

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वरिष्ठ अध्यापक संस्कृत (माध्यमिक शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 की फरवरी में जारी नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए जारी मुख्य और आरक्षित सूची में संशोधन किया है।
सचिव आशीष गुप्ता ने बताया कि अभ्यर्थी नीतू शर्मा (रोल नंबर 840960 मेरिट क्रमांक 1896 ए) को प्राप्तांकों के आधार पर नॉन टीएसपी क्षेत्र की मुख्य सूची में प्रतिस्थापित किया गया है। नॉन टीएसपी क्षेत्र की मुख्य सूची में शामिल कविता कुमावत (रोल नंबर 635743, मेरिट क्रमांक 1934) संशोधित कट ऑफ माक्र्स में नहीं आने के कारण अचयनित रही है। इसके मेरिट क्रमांक को विलोपित किया गया है।
यह भी पढ़ें

पहले फेज में यूनिवर्सिटी में बनेगा 200 बेड का कोविड केयर अस्पताल


कविता कुमावत (रोल नंबर 635743, मेरिट क्रमांक 1934) को प्राप्तांकों के आधार पर आरक्षित सूची में प्रतिस्थापित किया गया है। नॉन टीएसपी क्षेत्र की आरक्षित सूची में शामिल राजमल मेहता (रोल नंबर 477183, मेरिट क्रमांक 999) संशोधित कट ऑफ माक्र्स में नहीं आने के कारण अचयनित रहे हैं। इनके मेरिट क्रमांक को विलोपित किया गया है।

घोषित किया संशोधित साक्षात्कार परिणाम
अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक कृषि अधिकारी (नॉन टीएसपी) भर्ती-2015-16 का साक्षात्कार परिणाम घोषित किया है।
सचिव आशीष गुप्ता ने बताया कि आयोग ने कृषि विभाग में 269 सहायक कृषि अधिकारी (नॉन टीएसपी) भर्ती के लिए विज्ञापन18 जून से 26 सितंबर और 25 नवंबर 2019 को साक्षात्कार कराए थे। साक्षात्कार परिणाम 26 नवंबर को जारी किया गया था। राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश पर महात्मा ज्योतिराव फुले यूनिवर्सिटी जयपुर के अभ्यर्थियों के साक्षात्कार 17 मार्च 2020 को कराए गए थे।

Home / Ajmer / Students Demand: अगली क्लास में प्रमोट, सेमेस्टर फीस हो माफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो