scriptSwindle : सेना में नौकरी का झांसा देकर साढ़े पांच लाख रुपए ऐंठे | Swindle in the name of a job in the army | Patrika News

Swindle : सेना में नौकरी का झांसा देकर साढ़े पांच लाख रुपए ऐंठे

locationअजमेरPublished: Jul 19, 2019 01:19:21 pm

Submitted by:

Preeti

अजमेर सुभाषनगर निवासी नेमीचंद ने बलवंता निवासी राकेश भटनागर पर सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाते हुए सदर थाना नसीराबाद में मुकदमा दर्ज कराया है।

fraud

पैसे दोगुने करने का लालच दे लोगो को ठगने वाले नंदा लोधा चढ़ा पुलिस के हत्थे

पीडि़त ने दर्ज करवाया मुकदमा

नसीराबाद. अजमेर सुभाषनगर निवासी नेमीचंद ने बलवंता निवासी राकेश भटनागर पर सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाते हुए सदर थाना नसीराबाद में मुकदमा दर्ज कराया है।
पुलिस के अनुसार परिवादी ने जरिए न्यायिक इस्तगासा दर्ज कराए मुकदमे में बताया कि वह आरोपी के साथ कार के शोरूम में काम करता था कि उसी दौरान आरोपी ने कहा कि अगर वह दस लाख रुपए खर्च करे तो उसकी सेना में नौकरी लगवा देगा। उसकी सेना के अधिकारियों से अच्छी पहचान है। यह बात उसने अपने पिता मोहनलाल से कही। इस पर उसके पिता मोहनलाल इस बात पर राजी हो गए। जुलाई 2017 में आरोपी उनके घर आया और 6 लाख रुपए अग्रिम देने की बात कही। इस पर एकदम रुपयों का इंतजाम नहीं होने के कारण उसे आठ-दस दिन का समय दिया। 5 अगस्त 2017 को परिवादी व उसके पिता ने स्वंय बलवंता आकर उसे दो लाख रुपए दे गए। फिर 3 जनवरी 2018 को दो लाख रुपए दिए और 20 जून 2018 को उसे डेढ़ लाख रुपए और दिए।
यह भी पढ़ें

दिनदहाड़े भरे बाजार में ठगी – शैम्पू लगाकर वृद्धा की उतरवा ले गए सोने की चूडिय़ां

इस पर आरोपी ने उन्हें आश्वासन दिया कि एक माह में नौकरी लगवा देगा। लेकिन नौकरी नहीं लगने पर 20 अगस्त 2018 को उससे कहा तो उसने फिर आश्वासन दे दिया कि थोड़े दिन में नौकरी लग जाएगी। 28 सितम्बर 2018 को जब उससे मिले तो उसने कहा कि उनके दिए गए रुपए तो उससे खर्च हो गए और सारी रकम तीन माह में उन्हें लौटा देगा। उस समय उसने पांच सौ रुपए के स्टाम्प पर हस्ताक्षर करके उन्हें दिया लेकिन आरोपी ने आज तक रुपए नहीं लौटाए। कुछ दिन पूर्व आरोपी ने अभद्रता कर उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित भी किया। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है।
यह भी पढ़ें

Online

fraud : ऑनलाइन ठग कर हैं एकाउन्ट साफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो