दिनदहाड़े भरे बाजार में ठगी - शैम्पू लगाकर वृद्धा की उतरवा ले गए सोने की चूडिय़ां

दिनदहाड़े  भरे बाजार में ठगी - शैम्पू लगाकर वृद्धा की उतरवा ले गए सोने की चूडिय़ां

Preeti Bhatt | Updated: 18 Jul 2019, 12:19:24 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

वारदात : जिले में ईरानी गैंग के सक्रिय होने का संदेह

-नकली नोटों की गड्डी दिखा वृद्धा की उतरवा ले गए सोने की चूडिय़ां

अजमेर. शहर में ठग गिरोह thug gang वृद्ध महिला को नकली नोटों की गड्डी दिखाकर सोने की चूडिय़ां उतरवा ले गए। पीडि़ता ने क्लॉक टावर थाने में प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस को वारदात में ईरानी गैंग की लिप्तता का संदेह है।

थानाप्रभारी सूर्यभान सिंह ने बताया कि मदार जेपी नगर निवासी वासू देवी ने शिकायत दी कि मंगलवार दोपहर वह बाजार गईं। क्लॉक टावर थाने के पीछे शिवाजी पार्क के पास उन्हें एक युवक मिला। वह बातों में उलझाकर पड़ाव क्षेत्र में ले गया, जहां उसने बैग में नोटों की गड्डी दिखाई। नोटों की गड्डी देने की बात कहते हुए चूडिय़ां उतार कर देने के लिए कहा। उसके इनकार करने के दौरान ही दो और युवक वहां पहुंच गए। उन्होंने चूडिय़ां उतार कर देने की बात कहते हुए रकम आपस में बांट लेने की बात कही। आरोपियों की बातों में आकर उसने सोने की तीन चूडिय़ां gold bangles खोलकर दे दी। आरोपी उन्हें चूडिय़ां वापस उसके थैले में ही डालने की बात कहते हुए आगे चले गए। उन्होंने थैले में देखा तो चूडिय़ां नदारद थीं। पीडि़ता ने परिजन को बताया तो उन्होंने क्लॉक टावर थाने में शिकायत दी। वासूदेवी के मुताबिक तीन चूडिय़ों का वजन करीब 3-4 तोला था, जिसकी कीमत करीब एक से सवा लाख रुपए है।

Read More : नकदी जेवरात सहित नल और बिजली का सामान भी ले गए चोर

शैम्पू से उतारी चूडिय़ां

दिनदहाड़े भरे बाजार में हुई ठगी की वारदात में वासूदेवी के हाथ से चूडिय़ां उतराने में परेशानी आने पर एक युवक दुकान से शैम्पू खरीदकर लाया। वासूदेवी ने शैम्पू लगाकर चूडिय़ां उतारी। इसके बाद चूडिय़ों को वापस थैले में रखना बताते हुए चूडिय़ां लेकर चम्पत हो गए।

सीआई सिंह ने बताया कि पीडि़ता के साथ पुलिस टीम ने पैदल, बाइक और जीप में बैठाकर केसरगंज और पड़ाव क्षेत्र का दौरा किया, लेकिन वह सही घटनास्थल नहीं बता पा रही हैं। इसके अलावा अभय कमांड सेंटर और बाजार में व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है।

Read More : तिरूपति बालाजी में बैंक और देवास में एटीएम लूट की वारदात में लिप्त था रफीक

ईरानी गैंग की मौजूदगी

सीआई सिंह ने बताया कि वारदात का तरीका ईरानी गैंग से मिलता-जुलता है। दो दिन पहले किशनगढ़ में इसी तरह महिला से 20 तोले की ज्वैलरी उतरवाने की वारदात पेश आई थी। संभवत: जिले में ईरानी गैंग सक्रिय है जो घूम-घूम कर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रही है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned