scriptथेलेसिमिक पीडि़त 210 बच्चों का जन्मदिन मनाया एक साथ | thelesimik | Patrika News
अजमेर

थेलेसिमिक पीडि़त 210 बच्चों का जन्मदिन मनाया एक साथ

अन्तरराष्ट्रीय थेलेसिमिया दिवस मनाया

अजमेरMay 08, 2019 / 08:48 pm

CP

thelesimik

थेलेसिमिक पीडि़त 210 बच्चों का जन्मदिन मनाया एक साथ

अजमेर. थेलेसिमिया पीडि़त 210 बच्चों का एक साथ जन्मदिन मनाया गया। इन बच्चों के हाथों जब केक काटा गया तो सबके चेहरे पर खुशी बिखर गई। बिड़ला सिटी वाटर पार्क में अन्तरराष्ट्रीय थेलेसिमिया दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी के साथ बच्चों ने करीब 12 पौण्ड का केक काटा।
अजमेर रीजन थेलेसिमिया वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में थेलेसिमिया दिवस पर बच्चों के लिए कई मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किए गए। बच्चों ने जल क्रीड़ा के बाद गीतों की मनमोहक प्रस्तुति दी। सोसायटी के महामंत्री ईश्वर पारवानी ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. पंकज तोषनीवाल, जेएलएन मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्रधानाचार्य डॉ. सुनील माथुर ने की। विशिष्ट अतिथि डॉ. बत्तीलाल मीणा, डॉ. नसीम अख्तर, सीताराम शर्मा, प्रकाश मनशानी, घनश्याम बालानी, डॉ. भरत पारवानी, पवन कुमार जैन, इन्द्रराज नटराज ने की। सोसायटी के इशारत अली, जितेन्द्र टहलियानी, प्रदीप लालवानी, बालमुकन्द, सुलोचना, पदमा कुमारी, अर्चना, प्रीति ने अतिथियों का शॉल व स्मृति चिह्न भेंट कर स्वागत किया। थेलेसिमिक बालिकाएं ब्यावर निवासी कृतिका शर्मा व अजमेर की अर्चना गुप्ता ने सभी बच्चों को जागरूक करते हुए जीने की कला समझाई। उन्होंने कहा कि लगातार लोहकण संचरण समय पर किया जाए तो थेलेसिमिक बच्चा दीर्घ आयु प्राप्त कर सकता है। कार्यक्रम के दौरान स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में अधिक रक्तदान करवाने वाले अभिभावकों को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। प्रथम पुरस्कार सुमेर सिंह रावत, द्वितीय शकील शेख, तृतीय हितेष मलुकानी को दिया गया। वहीं अन्य को भी पुरस्कृत किया गया। संयोजक सूर्यप्रकाश टांक ने आभार जताया।
रक्तदान सभी को करना चाहिए-देवनानी

मुख्य अतिथि देवनानी ने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान सभी को करना चाहिए, यह एक प्रकार का अंगदान है, वे सदैव थेलेसिमिक पीडि़त बच्चों की सेवा के लिए तत्पर हूं। उन्होंने रक्तदान के लिए युवाओं को आगे आने का आह्वान किया।

Home / Ajmer / थेलेसिमिक पीडि़त 210 बच्चों का जन्मदिन मनाया एक साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो