scriptWeather Report: आसमान में मंडराए बादल मौसम में धूप और गर्माहट | weather report: clouds scatter, Sunshine in ajmer | Patrika News
अजमेर

Weather Report: आसमान में मंडराए बादल मौसम में धूप और गर्माहट

जून की शुरूआत में दो-तीन बरसात अंधड़ से मौसम सामान्य था। इसके बाद गर्मी बढ़ गई है।

अजमेरJun 18, 2021 / 08:25 am

raktim tiwari

clouds in ajmer

clouds in ajmer

अजमेर.

जून में धूप और गर्माहट बनी हुई है। शुक्रवार सुबह बादल मंडाराए पर कोई फर्क नहीं पड़ा। हालांकि ठंडी हवा के कारण कुछ राहत है। लेकिन उमस और गर्मी परेशान कर रही है। अधिकतम तापमान 38.2 और न्यूनतम 27.5 डिग्री दर्ज हुआ।
गुरुवार शाम जिले के बिजयनगर, पीसांगन और नसीराबाद इलाकों में बरसात हुई थी। अजमेर में बादल छाए रहे थे। शुक्रवार सुबह भी आसमान में घनघोर बादल नजर आए। लेकिन बादलों की परत हटते ही धूप निकल गई हवा चलने से कुछ राहत है। हालांकि बादलों की टुकडिय़ां बनी हुई है।
मानसून का इंतजार
जून की शुरूआत में दो-तीन बरसात अंधड़ से मौसम सामान्य था। इसके बाद गर्मी बढ़ गई है। हालांकि मौसम विभाग की मानें तो मानसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। इसके जून के अंतिम सप्ताह तक राजस्थान में प्रवेश की उम्मीद जताई गई है। मालूम हो कि पिछले साल तक जून में तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच रहता था। इस बार तापमान करीब 5 डिग्री कम है।
स्टूडेंट्स को यूं मिलेगा कॉम्पिटिशन की तैयारी का मौका..

अजमेर. राज्य के युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी का अवसर मिलेगा। कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने मुख्यमंत्री अनुप्रति योजना के लिए सभी कॉलेज प्राचार्यों को निर्देश जारी कर दिए हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में श्रेणीवार विद्यार्थियों की संख्या, पात्रता और अवधि तय की गई है। इनमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी, एमबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के विद्यार्थी शामिल होंगे।

Home / Ajmer / Weather Report: आसमान में मंडराए बादल मौसम में धूप और गर्माहट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो