scriptWeather: मौसम में धूप और गर्माहट, पारे में जारी उतार-चढ़ाव | Weather: Sunshine in Ajmer,change in Temprature | Patrika News
अजमेर

Weather: मौसम में धूप और गर्माहट, पारे में जारी उतार-चढ़ाव

शनिवार की तरह रविवार को भी मौसम सामान्य है।

अजमेरMar 29, 2020 / 09:44 am

raktim tiwari

temprature change in ajmer

temprature change in ajmer

अजमेर. मौसम लगातार दूसरे दिन सामान्य बना हुआ है। रविवार सुबह से धूप खिली हुई है। हालांकि मामूली सा ठंडापन भी है।

पश्चिम विक्षोभ के कारण पिछले दो-तीन से मौसम बदला हुआ था। अजमेर सहित जिले के पुष्कर, ब्यावर, किशनगढ़, गगवाना, घूघरा, गेगल, भिनाय और इलाकों में बरसात हुई थी। शनिवार की तरह रविवार को भी मौसम सामान्य है। सुबह से धूप और गर्माहट कायम है। तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर बना हुआ। जहां 27 मार्च को तापमान नीचे लुढक़ता हुआ 25 डिग्री और शनिवार को यह फिर बढकऱ 30 डिग्री पर पहुंच गया था। रविवार को यह 30 डिग्री पर कायम है।
यह भी पढ़ें

#CORONAVIRUS: ब्रिटेन की पर्यटक ने उड़ाए होश….पुष्कर से 60 और विदेशी रवाना

मौसम में आगे क्या….
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ से बना कम दबाव का क्षेत्र कुछ कमजोर पड़ा है। इससे बरसात और ओलावृष्टि से कुछ राहत मिली है। तापमान में उतार-चढ़ाव की वजह भी यही है। अप्रेल से तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होगी। हालांकि तेज हवा संग धूल भरे अंधड़ और बरसात भी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

LOCK DOWN में भी छलक रहे जाम…चोरी छुपे चल रहा है शराब का कारोबार

लोग दुकानों-ठेलों पर पहुंचे सब्जियां-सामान खरीदने

अजमेर. देशव्यापी लॉक डाउन का पांचवां दिन शुरू हो चुका है। अजमेर में पुलिस ने सडक़ों, गलियों, मोहल्लों, कॉलोनियों में मोर्चा संभाला हुआ है। रविवार को लोग दूध, सब्जी और जरूरी सामान खरीदने दुकानों, डेयरी पर पहुंचे। कई जगह सोशल डिस्टेसिंग दिखी तो कहीं इसकी पालना नहीं हुई। उधर पुलिस ने बेवजह घूमते लोगों को लोगों को सख्ती से वापस भेजा।
केंद्र सरकार ने पूरे देश में 14 अप्रेल तक लॉक डाउन घोषित किया है। शनिवार को अजमेर में पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गंज, कोतवाली, दरगाह और क्लाक टावर थाना इलाके में कफ्र्यू घोषित किया गया। इससे शहर के परकोटे का हिस्सा पूरा लॉकडाउन है।

Home / Ajmer / Weather: मौसम में धूप और गर्माहट, पारे में जारी उतार-चढ़ाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो