महिला, बाल अपराधों पर होगी सख्ती, असहायों की पहले सुनवाई!

आईजी एस. सेंगथिर ने पदभार ग्रहण किया, प्राथमिकताएं बताकर पुलिस बेड़े को संदेश

By: manish Singh

Published: 08 Jan 2021, 12:29 AM IST

अजमेर. अजमेर रेंज के नवनियुक्त पुलिस महानिरीक्षक एस. सेंगथिर ने कहा कि अजमेर संभाग साम्प्रदायिक सौहाद्र्र के लिहाज से संवेदनशील है। यहां पर आपसी सद्भाव बनाए रखना प्राथमिकता है। सेंगथिर गुरुवार को अजमेर पहुंचे। उन्होंने रेंज आईजी का पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा हमेशा बेहतर प्रयास से बेहतर परिणाम देने की कोशिश की जाएगी।

आईजी सेंगथिर ने कहा कि पुलिस की प्राथमिकता कानून व्यवस्था बनाए रखना और अपराध पर नियंत्रण है। हालांकि उसे लागू करने के तरीके अलग हैंं। अजमेर रेंज में कुछ वर्ष में संगठित अपराध में कमी आई है, मगर अब भी कुछ गिरोह सक्रिय हैं। उनकी गतिविधियों पर निगरानी रखकर अंकुश लगाने के प्रयास किए जाएंगे।
बेहतर काम से बेहतर परिणाम

आईजी सेंगथिर ने कहा कि पीपुल फ्रेंडली पुलिसिंग का प्रयास रहेगा। कमजोर, असहाय, आमजन की सुनवाई व मदद के प्रयास होंगे। महिला व बच्चों पर होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेहतर काम से बेहतर परिणाम देने की कोशिश की जाएगी।

हम अपना करेंगे, राजनेता अपना
आईजी सेंगाथिर ने अजमेर एसपी पद पर तैनाती के समय हुए बहुचर्चित मेयर विवाद के सवाल पर कहा कि हम अपना काम करेंगे व राजनेता अपना। हमारा काम कानून व्यवस्था को बनाए रखना व अपराध पर अंकुश लगाना है। अपराध पर अंकुश लगाने के लिए स्पेशल टीम गठित कर रोकथाम का प्रयास किया जाएगा। भू-माफिया के खिलाफ रिपोर्ट मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मैं आ गया, एसपी नहीं आए

आईजी सेंगथिर के अजमेर पहुंचने पर रेंज कार्यालय के बाहर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। सेंगथिर ने आते ही अजमेर एसपी जगदीशचन्द शर्मा के संबंध में पुलिस अधिकारियों से पूछा। उन्होंने तुरन्त एसपी शर्मा से बात की। आईजी से बात होने के पांच घंटे बाद ही एसपी शर्मा ने भी अजमेर पहुंच कर कार्यभार संभाल लिया।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned